दिनदहाड़े गल्ला व्यापारी से तीन लाख रुपए लूटने वाले राजस्थान के बदमाश को देशी कट्टा के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार लाखों रुपए की चोरी के केस है अब भी अनसुलझे

आलोट।  नगर के रानीपुरा में 18 माह पहले गल्ला व्यापारी को कट्टा अड़ा कर दिनदहाड़े तीन लाख रुपए लूट कर ले जाने वाले में से एक बदमाश को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है लूट के रुपए एवं अन्य साथियों की जानकारी के लिए पुलिस पूछताछ कर रही है, वही पिछले वर्ष हुई लाखों की चोरियों के आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है ।
जानकारी के अनुसार 05.01.2022 को नगर के गल्ला व्यापारी लोकेश पिता जगदीश चन्द्र पोरवाल निवासी रानीपुरा आलोट द्वारा आलोट पुलिस थाने पर रिपोर्ट कि गई थी कि दो अज्ञात बदमाशो द्वारा मेरे कार्यालय मे घुसकर सिर पर कट्टा अडाकर गल्ले मे रखे करीबन 03 लाख रुपये लूट कर मुझे कार्यालय मे बंद कर फरार हो गये है। लोकेश की रिपोर्ट पर पुलिस ने अप.क्र.17/2022 धारा 394,342,506 भादवि का कायम कर विवेचना मे लिया गया। बदमाशो की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक रतलाम द्वारा 10000 रुपये का ईनाम घोषित किया गया था। लुट के अपराधियो को तत्काल पकडने हेतु पुलिस अधीक्षक महोदय रतलाम सिद्धार्ण बहुगुणा (भापुसे) व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतलाम राकेश खाखा (रापुसे) के मार्गदर्शन में एवं एसडीओपी आलोट सुश्री शाबेरा अंसारी (रापुसे) के द्वारा अज्ञात आरोपियों की तलाश एवं लूटे गये माल मश्रुका की बरामदगी हेतु थाना प्रभारी आलोट शिवमंगल सिंह सेंगर को निर्देशित किया गया था जिस पर थाना प्रभारी आलोट शिव मंगल सिंह सेंगर द्वारा थाना आलोट की टीम गठित कर कार्यवाही करते हुए दिनांक 27.07.2023 को विश्वसनीय सूचना के आधार पर आरोपी प्रेम सिंह पिता गोकुल सिंह निवासी राजपुरा डग झालावाड़ को गंगधार जिला झालवाड से पकड़ा गया आरोपी से पुछताछ करने पर घटना में प्रयोग किया गया देशी कट्टा 12 बोर का व एक जिंदा कारतुस आरोपी की सुचना पर से उसके सकुनत ग्राम राजपुरा, डग से जप्त किया गया है। आरोपी से पूछताछ करने पर अपने साथी आरोपी के साथ मिलकर पूर्व में नागेश्वर उन्हेल मे 28 लाख तथा डग में 18 लाख की लूट कारित करना स्वीकार किया है। आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश कर दिनाक 31.07.2023 तक का पुलिस रिमांड प्राप्त किया गया है। आरोपी से अपराध सदर के अन्य साथी आरोपी तथा अन्य अपराध के बारे में पूछताछ की जा रही है। आरोपी प्रेमसिंह के विरुद्ध लूट के प्रकरण पंजीबद्ध है।
थाना डग जिला झालावाड अप.क्र.106/2022 धारा 392,341 भादवि, थाना उन्हेल जिला झालावाड अप.क्र.140/22 धारा 394,341, 323, 34 भादवि आरोपी से घटना में प्रयुक्त एक देशी कट्टा व एक जिंदा कारतुस किमती 15000/- जप्त किया गया है लूट की राशि अभी बरामद नहीं हुई है उसके लिए आरोपी से पूछताछ की जा रही है जल्द ही लूट की राशि भी बरामद हो सकती है। कार्यवाही में निरीक्षक शिवमंगल सिंह सेंगर, उनि कुलदीप डाबी, सउनि कैलाश बोराना, आर. राजेश चौधरी, धीरज सिंह, शक्तिपाल सिंह, आदिल खान का सराहनीय कार्य रहा।