शुजालपुर अस्पताल बाउंड्री से सटे हुए अतिक्रमण हटाया

शुजालपुर। सिटी क्षेत्र स्थित सिविल अस्पताल का इन दिनों कायाकल्प किया जा रहा है। सिविल अस्पताल शुजालपुर सिटी परिसर में 150 बिस्तरीय अस्पताल भवन का निर्माण लगभग 23 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। इस निर्माण कार्य के चलते अस्पताल बाउंड्री से सटे हुए अतिक्रमण हो नगर पालिका ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तथा अस्पताल प्रबंधन के निर्देश पर सोमवार को हटाया गया।
उल्लेखनीय है कि सिविल अस्पताल सिटी को 100 बिस्तरीय अस्पताल के रूप में उन्नयन किया गया है, जिसके भवन की लागत 19.36 करोड़ रुपए एवं 50 बिस्तर का फिल्ड अस्पताल भी इसी परिसर में लगभग 3.50 करोड़ की लागत से बनने जा रहा है, इस प्रकार 22 करोड़ 86 लाख की लागत से 150 बेड वाले अस्पताल भवन का निर्माण हो रहा है। इस निर्माण कार्य के चलते सिटी सिविल अस्पताल को वर्तमान में मंडी स्थित सिविल अस्पताल में संचालित किया जा रहा है। सिटी अस्पताल भवन का निर्माण लगभग डेढ वर्ष में पूर्ण किया जाना है।
इस निर्माण कार्य के चलते कोर्ट परिसर की बाउंड्री को तोड़ा जाना है, इस बाउंड्री से सटी हुई जगह में नगर पालिका ने गुमटिया रखकर किराएदार बैठा दिए थे, बाउंड्रीवाल तोडने तथा अन्य कार्य होने के चलते यहां पर रखी हुई गुमटियों को हटाया गया।
मुख्य नगर पालिका अधिकारी शुजालपुर पवन कुमार अवस्थी ने बताया कि अस्पताल बाउंड्रीवाल से सटी हुई जगह पर 9 लोगों को किराएदार के रूप में स्थापित किया था, इन्ही 9 लोगों की गुमटियों को कोर्ट परिसर से सटी हुई जगह पर विस्थापित किया गया और बिना अनुमति और किराएदारी के रखी गई गुमटियों को हटाया गया। इस कार्यवाही के दौरान टीआई सिटी सहित पुलिस बल व नगर पालिका का अमला मौजूद रहा।