इंदौर-जयपुर-इंदौर एक्सप्रेस में बढ़ेंगे दो थर्ड एसी कोच, नवंबर से मिलेगी सुविधा

रतलाम मंडल से गुजरने वाली चार जोड़ी ट्रेनों में बढ़ेंगे अतिरिक्त कोच, यात्रियों को मिलेगी सुविधा
नगर प्रतिनिधि इंदौर
पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के इंदौर से चलने वाली इंदौर-जयपुर-इंदौर एक्सप्रेस में यात्रियों की सुविधा के लिए दो थर्ड एसी कोच बढ़ाए जाएंगे। 24 नवंबर से लगने वाले कोच के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है। नवंबर से ट्रेन 18 कोच के साथ चलेगी। इसके अलावा रतलाम मंडल से चलने वाली अन्य तीन जोड़ी ट्रेनों में भी अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।
इंदौर से प्रत्येक शनिवार और सोमवार को रात 10.20 बजे चलने वाली गाड़ी संख्या 12973 इंदौर-जयुपर एक्सप्रेस में 25 नवंबर से और जयपुर से प्रत्येक शुक्रवार और रविवार को रात 9.05 बजे चलने वाली गाड़ी संख्या 12974 जयपुर-इंदौर में 26 नवंबर से दो थर्ड एसी के अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। नवंबर से ट्रेन एक फर्स्ट एसी, दो सेकंड एसी, पांच थर्ड एसी, दो थर्ड एसी इकोनामी श्रेणी, पांच स्लीपर श्रेणी और तीन सामान्य श्रेणी के कोच के साथ चलेगी। यात्री इन कोच के लिए बुकिंग करवा सकेंगे। इससे एसी श्रेणी में यात्रियों को अतिरिक्त सुविधा मिलेगी।
इन ट्रेनों में भी लगेंगे अतिरिक्त कोच
रतलाम मंडल से गुजरने वाली जयपुर-बांद्रा टर्मिनल-जयपुर एक्सप्रेस में थर्ड एसी इकोनामी श्रेणी के दो अतिरिक्त कोच 21 नवंबर से बढ़ाए जाएंगे। इसके बाद यह ट्रेन 20 कोच के साथ चलेगी। इसके अलावा जयपुर-पुणे-जयपुर एक्सप्रेस में 21 नवंबर से दो थर्ड एसी इकोनामी श्रेणी के कोच लगेंगे। वहीं उदयपुर सिटी-निजामु्द्दीन-जयपुर सिटी एक्सप्रेस दो थर्ड एसी इकोनामी श्रेणी के कोच लगेंगे। यह ट्रेन 20 कोच के साथ चलेगी।