मिशनरी स्कूल में छात्रों के सिर का तिलक मिटाया, टीचर बोली- यीशू को मानो

 

शाजापुर। जिले के अकोदिया क्षेत्र में स्थित एक मिशनरी स्कूल अल्फोंसा हायर सेकंडरी स्कूल में तिलक लगाकर पहुंचे छात्रों को अंदर नहीं आने दिया। शिक्षकों ने छात्रों से कहा कि तिलक मिटाकर स्कूल में आ सकेंगे।
छात्र टीका मिटाए बिना अंदर गए तो वहां मौजूद शिक्षिका ने उसका तिलक मिटा दिया। छात्रों ने शुक्रवार को परिजनों को इसकी जानकारी दी। शनिवार सुबह बच्चे फिर से तिलक लगाकर पहुंचे तो आज भी उनका तिलक मिटा दिया। इस पर बच्चों ने और परिजनों ने विरोध जताया। सूचना मिलने पर विद्यार्थी परिषद और हिंदू संगठन के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए। लोगों और विद्यार्थियों के विरोध के बाद स्कूल प्रशासन ने माफी मांगी।

यीशू को मानने का दबाव

छात्र का आरोप है कि वह तिलक लगाकर स्कूल पहुंचे थे। उन्हें गेट पर रोककर स्कूल प्रबंधन ने छात्र को तिलक मिटा कर स्कूल में आने की बात कही, छात्र ने जब तिलक नहीं मिटाया तो उसे स्कूल की शिक्षक ने क्लास में उसका तिलक मिटा दिया। उससे कहा कि यीशू को भगवान मानो।

स्कूल में कराया हनुमान चालीसा का पाठ

शनिवार सुबह बच्चे के परिजन, अभाविप और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने स्कूल में विरोध जताया। बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा। इसके बाद स्कूल प्रशासन ने प्रदर्शन कर रहे लोगों से माफी मांगी। सभी बच्चों को प्रार्थना के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करवाया। स्कूल में जय श्रीराम के नारे भी लगाए गए, तब जाकर सभी बच्चों का गुस्सा शांत हुआ। इसके बाद बच्चे तिलक मिटाने वाले शिक्षकों को हटाने की मांग कर रहे हैं।

पूजा-पाठ से रोकना गलत

हंगामा के दौरान स्कूल पहुंचे लोगों ने कहा कि विद्यालयों में अनुशासन बनाए रखने के लिए छात्र-छात्राओं को एक-सा गणवेश पहनने के लिए कहा जा सकता है। किसी छात्र को तिलक मिटाने के लिए नहीं कहा जा सकता।