स्टडी मेट्रो द्वारा आयोजित प्री-ग्रेजुएशन सेरेमनी में छात्रों की सफलता का सम्मान

इंदौर। मध्यप्रदेश, 16 जुलाई, 2023: विदेश में अध्ययन के लिए यूनिवर्सिटीज़ और छात्रों को जोड़ने वाले प्रमुख प्लेटफॉर्म, स्टडी मेट्रो ने प्री-ग्रेजुएशन सेरेमनी का सफलतापूर्वक आयोजन किया। 16 जुलाई, 2023 रविवार को इंदौर के प्रतिष्ठित शेरेटन ग्रैंड पैलेस में आयोजित इस कार्यक्रम में न सिर्फ स्टडी मेट्रो के छात्रों की उल्लेखनीय उपलब्धियों का जश्न मनाया गया, बल्कि विशिष्ट अतिथियों के साथ ज्ञानवर्धक बातचीत का अवसर भी प्रदान किया गया।
इस प्री-ग्रेजुएशन सेरेमनी में श्री अभिषेक बजाज, को-फाउंडर और डायरेक्टर, स्टडी मेट्रो; और श्री अभिनव बजाज, को-फाउंडर और वाइस प्रेसिडेंट- इंटरनेशनल ऑपरेशंस, की गरिमामयी उपस्थिति दर्ज की गई। उनकी प्रेरक दृष्टि और मार्गदर्शन ने स्टडी मेट्रो और उसके छात्रों की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
उक्त कार्यक्रम के दौरान, स्टडी मेट्रो ने कई छात्रों की उत्कृष्ट उपलब्धियों के एवज में उन्हें सम्मानित किया। 100% छात्रवृत्ति प्राप्त करने वाले मृदुल पाहवा फ्लोरिडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी से अध्ययन करेंगे। वहीं 100% छात्रवृत्ति से सम्मानित अन्य छात्रा भूमिका गुप्ता कैनसस यूनिवर्सिटी से अध्ययन करेंगी। विनी जायसवाल ने लेहाई यूनिवर्सिटी से अध्ययन करने के लिए 2.25 करोड़ रुपए की प्रभावशाली फंडिंग हासिल की। देवास के अगम गंभीर को यूसी बर्कले यूनिवर्सिटी में दाखिला मिला है, जो उनकी शैक्षणिक क्षमता का प्रमाण है। 60% छात्रवृत्ति प्राप्त करने वाले पुरषोत्तम सिंह को टोलेडो यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने का मौका मिला है, जो उनके पिता की पेट्रोल पंप पर काम करने की पृष्ठभूमि को देखते हुए एक अभूतपूर्व उपलब्धि है। इसके अतिरिक्त, स्टडी मेट्रो की पूर्व छात्रा संचिता श्रीवास्तव ने विगत वर्ष लेहाई यूनिवर्सिटी से 2.25 करोड़ की फंडिंग हासिल की, जो स्टडी मेट्रो के छात्रों की सफलता को दर्शाने का जीता-जागता उदाहरण है।

 

सेरेमनी में मौजूद श्री अभिषेक बजाज कहते हैं, “स्टडी मेट्रो छात्रों की सफलता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर बहुत गर्व महसूस करता है। विगत दो वर्षों की बात करें, तो वर्ष 2021 में हमने 500 छात्रों को और वर्ष 2022 में लगभग 700 छात्रों को अध्ययन के लिए सफलतापूर्वक विदेश भेजा है। इस वर्ष, हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारे लगभग 1000 से अधिक छात्रों का प्लेसमेंट विदेशों की यूनिवर्सिटीज़ में हुआ है। यह विदेश में अध्ययन के अद्वितीय अवसर प्रदान करने के हमारे अटूट समर्पण का प्रमाण है।”
छात्रों को बधाई देते हुए श्री अभिनव बजाज कहते हैं, “विदेश में अध्ययन के लिए श्रेष्ठतम यूनिवर्सिटीज़ में चयनित सभी छात्रों को बधाई एवं शुभकामनाएँ। यह प्रेरणा है उन तमाम छात्रों के लिए, जो विदेश में अध्ययन करने की चाह रखते हैं, लेकिन कहीं न कहीं इस सपने को पूरा करने में खुद को पिछड़ा हुआ पाते हैं। पेरेंट्स को सपोर्ट करने की हमारी प्रतिबद्धता यह सुनिश्चित करती है कि विदेश में अपने बच्चे के अध्ययन की समस्त जानकारी उन्हें प्रदान की जाए।”
वे आगे कहते हैं, “स्टडी मेट्रो में, हम उपलब्ध उच्चतम छात्रवृत्ति अवसरों के साथ छात्रों को सशक्त बनाने में विश्वास करते हैं। हम अंडरग्रेजुएट और ग्रेजुएट प्रोग्राम्स के लिए उनकी ऑनबोर्डिंग की सुविधा के लिए यूनिवर्सिटीज़ के साथ छात्र प्रोफाइल साझा करते हैं। हमारा लक्ष्य छात्रों के लिए एक परिवर्तनकारी शैक्षिक अनुभव स्थापित करना है, जिससे वे अपने भविष्य को आकार दे सकें और अपनी शैक्षणिक आकांक्षाओं को प्राप्त कर सकें।”
गौरतलब है कि विदेश में अध्ययन के लिए वन-स्टॉप सॉल्यूशन के रूप में, स्टडी मेट्रो यूनिवर्सिटीज़ और छात्रों के बीच निर्बाध संचार की सुविधा प्रदान करता है, जो 12,000 से अधिक यूनिवर्सिटीज़ और 500,000 देशों में स्टडी अब्रॉड प्रोग्राम्स तक प्रत्यक्ष पहुँच प्रदान करता है। यह प्लेटफॉर्म प्रवेश आवश्यकताओं, स्कॉलरशिप्स को नेविगेट करने और छात्रों को ट्रेनर्स, एजुकेशन लोन प्रोवाइडर्स, राइटर्स, विदेशी मुद्रा व ट्रैवल एजेंट्स जैसे सर्विस प्रोवाइडर्स से जोड़ने में व्यापक सहायता प्रदान करता है।

स्टडी मेट्रो के बारे में:
स्टडी मेट्रो एक प्रमुख स्टडी अब्रॉड कंसल्टेंसी फर्म है, जो विदेशों में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों को एक्सपर्ट गाइडेंस और सहायता प्रदान करती है। कंपनी एडमिशन एप्लिकेशंस, वीज़ा प्रोसेसिंग, आवास व्यवस्था आदि सहित विदेशों में अध्ययन के लिए संबंधित सर्विसेस की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है। शिक्षा के क्षेत्र में एक दशक से अधिक के अनुभव के साथ, स्टडी मेट्रो ने दुनिया भर की टॉप रैंक की यूनिवर्सिटीज़ और कॉलेजेस के साथ साझेदारी की है, ताकि स्टूडेंट्स को श्रेष्ठ स्टडी प्रोग्राम्स और अवसरों की आसान पहुँच प्रदान की जा सके।
अधिक जानकारी के लिए कृपया विज़िट करें: https://www.studymetro.com/