रतलाम में फिर एनआईए का छापा, देशद्रोही सूफा के मास्टरमाइंड की प्रॉपर्टी अटैच

बम बनाने की ट्रेनिंग देता था फार्म हाउस पर; जयपुर को दहलाने की हो रही थी साजिश

रतलाम। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को रतलाम में छापामारी की। यह छापा जयपुर को दहलाने की साजिश रचने वालों और देशद्रोही संगठन सूफा से जुड़े सदस्यों के ठिकानों पर मारा गया है। मास्टर माइंड इमरान के फार्म हाउस पर जांच एजेंसी की तीन सदस्यीय टीम पहुंची। यहां उसकी संपत्ति अटैच करने के लिए ऑर्डर चस्पा किया। कार्रवाई में रेवेन्यू और लोकल पुलिस टीम भी साथ रही।
मार्च 2022 में राजस्थान के निंबाहेड़ा से संगठन के सदस्य विस्फोटक के साथ पकड़े गए थे। इमरान जेल में है। वह अपने फार्म हाउस का इस्तेमाल देश विरोधी गतिविधियों के लिए करता था। फार्म हाउस पर साथियों को आईईडी बम बनाने की ट्रेनिंग देता था।
राजस्थान के निंबाहेड़ा में विस्फोटक के साथ पकड़े जाने के बाद ही आतंकियों का रतलाम कनेक्शन सामने आया था। रतलाम में मध्यप्रदेश और राजस्थान की एसटीएफ की टीमों ने कार्रवाई करते हुए सूफा से जुड़े और आतंकी साजिश में शामिल रहे आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया था।
मामला आतंक और टेरर फंडिंग से जुड़े होने पर 10 महीने पहले भी एनआईए की टीम रतलाम आई थी। जांच एजेंसी ने जांच पूरी कर जयपुर की स्पेशल एनआईए कोर्ट में 11 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इन पर सीरियल ब्लास्ट कर जयपुर को दहलाने की साजिश का आरोप है।
मार्च 2022 में राजस्थान पुलिस ने जयपुर को दहलाने की साजिश में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद राजस्थान एटीएस और रतलाम पुलिस ने गिरोह के सरगना इमरान सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया था। बाद में चार गिरफ्तारियां और की गईं।