छिंदवाड़ा में छप रहे थे नकली नोट, ससुर दामाद कर रहे थे नकली नोटों का खेला, चलाते समय धराए

 

छिंदवाड़ा। जिले के पांढुर्णा में ससुर और दामाद मिलकर नकली नोट छाप रहे थे और चला भी रहे थे। नोट चलाते समय धरा गए।
पांढुरना टी आई ने बताया कि 30 हजार के नकली नोट समेत पकड़ाए संदिग्ध बुजुर्ग व्यक्ति से पूछताछ की। पूछताछ में सामने आया कि मोरेश्वर ने अपने दामाद के यहां कलर प्रिंटर देखकर नकली नोट के छापने की साजिश रच डाली थी। 72वर्षीय मोरेश्वर ने अपने दामाद के यहां कलर प्रिंटर से बच्चों के स्कूल के प्रिंट होते हुए देखे थे। इस पूरे मामले में आरोपी ससुर ने पांढुरना में नोट चलाने की जवाबदारी ली थी
पांढुर्ना शहर के आशीर्वाद नगर से पुलिस ने तीस हजार के नकली नोटों के साथ एक वृद्ध को गिरफ्तार किया। टीआई राकेश सिंह बघेल ने बताया कि हमें मुखबिर से खबर मिली कि आशीर्वाद नगर निवासी मोरेश्वर पिता चेतराम धकाते उम्र 70 वर्ष वानखड़े सेलिब्रेशन हॉल के सामने किसी को नकली नोट सौंप रहा है। पुलिस ने टीम बनाकर संदिग्ध वृद्ध की तलाशी ली। तलाशी के दौरान उसके पास से पांच सौ रुपए के 40 नोट और सौ रुपए के 100 नोट मिले।

आरबीआई की गाइडलाइन के अनुरूप जांच करने पर यह सभी नोट नकली पाए गए। पुलिस ने आरोपी मोरेश्वर धकाते के विरुद्ध आईपीसी की धारा 489 बी और 489 सी के तहत मामला कायम कर उसे गिरफ्तार किया। मंगलवार की दोपहर स्थानीय न्यायालय से आरोपी का जेल वारंट बना।