April 20, 2024

इंदौर/ भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है। इंदौर, भोपाल में भारी बारिश का अलर्ट है 24 घंटे में ग्वालियर में सबसे ज्यादा 4 इंच पानी गिरा। श्योपुर में नदी-नाले उफना गए। विजयपुर (श्योपुर) शिवपुरी और ग्वालियर से जोड़ने वाले स्टेट हाईवे स्थित जंगल के नाले पर बने पटपढ़ा और चंदेली रपटे डूब गए। विजयपुर का शिवपुरी और ग्वालियर से संपर्क कट गया है। भिंड के मौ कस्बे में सर्किट हाउस पर झिलमिल नदी का पानी पुराने पुल के ऊपर बह रहा है।

इंदौर के पास बड़ा हादसा टला: सुकड़ी नदी में बाढ़ से 13 लग्जरी कारें बहीं, देर रात निकाला

इंदौर के पास रविवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां ओखलेश्वर धाम के पास सुकड़ी नदी में पिकनिक मना रहे लोगों की 13 लग्जरी कारें बाढ़ में फंस गईं। मौके पर पहुंची पुलिस और ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर चार कारों को निकाल लिया, लेकिन 5 कार आधा किमी दूर बहती चली गईं, जिन्हें निकालने का काम देर रात तक चलता रहा। बाकी 8 कारों को ट्रैक्टर की मदद से देर रात बाहर निकाल लिया गया।

बिजली गिरने से 7 लोग मरे

बैतूल और पचमढ़ी में हो रही अच्छी बारिश की वजह से तवा डैम के तीन गेट खोलना पड़े हैं। डैम के तीन गेट तीन फीट तक खोलकर 14226 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। तेज बारिश के बीच बिजली गिरने से प्रदेश में दो दिन में 7 लोगों की मौत हो गई। विदिशा में 4 तो सतना में 3 लोगों की जान चली गई। भोपाल, बैतूल, इंदौर, दमोह, मंडला, सागर और सतना में भी कहीं-कहीं बारिश हुई। सुखतवा नदी में बाढ़ आने से औबेदुल्लागंज-नागपुर नेशनल हाईवे-69 बंद हो गया है।

भोपाल में चार और इंदौर में 2 दिन भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार दो दिन बाद प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। भोपाल में 4 दिन और इंदौर में 2 दिन बाद भारी बारिश का अलर्ट है। हालांकि, अभी हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी। रायसेन और सीहोर में कल अच्छी बारिश हो सकती है।