जीएसटी अफसर बार-बार बिन बुलाए पार्टी में घुसते हुए पकड़े गए- कन्वेंशन सेंटर ने कर दिया पुलिस के हवाले, शिकायत आई तो पुलिस करेगी कार्रवाई

इंदौर। बिना बुलाए शादी की पार्टी में घुसने के कई कांड हो चुके हैं। कई बार पकड़े जाने पर उन्हें समझाइश देकर छोड़ भी दिया जाता है, लेकिन इंदौर में जीएसटी के एक अफसर जब कन्वेंशन सेंटर में बार-बार बिना बुलाए पार्टियों में घुसते पाए गए तो कर्मचारियों ने पकड़ कर उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया।
बताते हैं कि दो-एक बार पहले भी उक्त अफसर को कन्वेंशन सेंटर के प्रबंधन ने चेतावनी दी थी, तब वे हाथ-पैर जोड़कर माफी मांगकर निकले थे, लेकिन फिर भी बाज नहीं आए। मामला देवास में पदस्थ सहायक वाणिज्यिक कर अधिकारी संजय विजयवर्गीय का है। सूत्रों के अनुसार, वे ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में होने वाली कॉन्फ्रेंस में अक्सर बिना बुलाए पहुंच जाते थे। कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें कई बार ऐसे ही देखा गया, लेकिन वे किसी तरह नजरें बचाकर बच निकलते हैं।
कुछ दिनों पहले एक गेस्ट इन्हें पकड़ कर कन्वेंशन सेंटर के मैनेजर के पास लाए। पूछताछ करने पर पहले तो ये ना-नुकुर करने लगे फिर जीएसटी ऑफिसर होने की दलील दी। जब लोगों ने सवाल किया कि जीएसटी का यहां क्या काम तो कुछ नहीं बोल पाए। किसी तरह माफी मांगकर निकल गए।
हाल ही में हुई एक फॉर्मा कॉन्फ्रेंस में भी लोगों ने इन्हें वहां देखा तो पूछताछ की। तब ये खुद को जीएसटी अधिकारी बताकर रौब झाड़ने लगे। इस पर कर्मचारियों ने लसूड़िया पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि कन्वेंशन सेंटर के मैनेजर सतीश शर्मा का कहना है कि हम विभाग में इसकी लिखित शिकायत कर रहे हैं। वहीं सहायक वाणिज्यिक कर अधिकारी संजय विजयगर्वीय घटना से ही इंकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि ऐसी कोई घटना ही नहीं हुई।

वे देवास के जीएसटी अधिकारी ही निकले…

कन्वेंशन सेंटर से संबंधित व्यक्ति के वैरिफिकेशन के लिए कहा गया था। हमने वैरिफाई किया था, वे जीएसटी के अधिकारी ही थे। फिलहाल इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यदि कन्वेंशन सेंटर की तरफ से कोई शिकायत आती है तो उचित कार्रवाई करेंगे।- संतोष दूधी, टीआई, लसूड़िया थाना