माणा में हत्या के मामले में पुलिस को लगा अहम सुराग

सुसनेर। ग्राम माणा में आदिवासी युवक की हत्या का मामला रविवार को भी छाया रहा। पुलिस जहॉ मामलें में अहम सुराग मिलने के बाद मामलें के आरोपियों को पकडनें में लगी हुई थी तो दूसरी और पूर्व सरपंच मांगीलाल पिता भंवरलाल गुर्जर एवं परिवार के सदस्य पर लगाए गए हत्या के आरोपों को निराधार बताते हुवें सुसनेर, सोयतकलां, नलखेंडा, आगर सहित आसपास के ग्रामों से बडी संख्या में गुर्जर समाज के युवा पहले आगर और बाद में सुसनेर पहुंचकर पूर्व सरपंच एवं परिजनों को इस मामलें में निदोष बताते हुवें दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर डाली। पुलिस हत्या के मामलें में दिन रात लगी हुई है। रविवार की दोपहर में एसडीओपी पल्लवी शुक्ला एवं थाना प्रभारी विजय सागरिया मामलें में आरोपियों तक पहुंचनें का प्रयासों में लगे रहे।
ग्राम माणा में 45 वर्षीय आदिवासी युवक लक्ष्मीनारायण पिता मदनलाल भील उम्र 45 वर्ष निवासी माणा की हत्या के मामलें में पुलिस को अहम सुराग मिल चूके है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात्रि में पुलिस को जांच के दौरान ही मामला संदेहास्पद नजर आ रहा था। इसके बाद से पुलिस ने मृतक के परिजनों के द्ववारा पूर्व सरपंच मांगीलाल गुर्जर पर हत्या के आरोपों के साथ ही अन्य पहुलुओं की भी जांच की है। यही वजह है कि पुलिस मामलें में दोषियों पर पहुंचने में कामियाब रही है। तथा इनसे पूछताछ कर अब पुलिस मामलें में सबुत जुटानें का प्रयास कर रही है जिससें आरोपियों को न्यायालय से सजा दिलाई जा सकें। जानकारी के अनुसार आज सोमवार को पुलिस मामलें का खुलासा भी कर सकती है।
यह है मामला
ग्राम माणा में शुक्रवार की रात्रि में आदिवासी युवक लक्ष्मीनारायण की अज्ञात व्यक्तियों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। इसके बाद शनिवार को दिनभर भीम आर्मी,जयस संगठन सहित परिवारजनों ने हत्या पर आक्रोष जताते हुवें। पुलिस थानें का घेराव,तहसीलदार को ज्ञापन देकर मुआवजे व पूर्व सरपंच मांगीलाल के घर तोडने की मांग,नेशनल हाईवें पर महिलाओं के साथ चक्काजाम सहित अन्य आंदोलन किए थें।
गुर्जर समाज ने सौपा ज्ञापन
ग्राम माणा हुई हत्या में निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर सर्व गुर्जर समाज द्वारा रविवार को सोयत रोड स्थित एसडीओपी पल्लवी शुक्ला व थाना प्रभारी विजय सागरिया को आवेदन सौंपा दिया गया। गत दिन ग्राम माणा में एक ग्रामीण लक्ष्मीनारायण पिता मदनलाल की घर के बाहर खाट पर सोते समय अज्ञात लोगों द्वारा धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई थी। जिसके प्रकरण में पुलिस द्वारा गुर्जर समाज के 4 लोग पूर्व सरपंच मांगीलाल, गोवर्धन सिंह, नारायण सिंह, कालूराम, को पकड़ा गया था। जिसको लेकर सर्व गुर्जर समाज द्वारा आवेदन दिया गया। जिसमें बताया कि पुलिस द्वारा पकड़े गए लोग निर्दोष हैं उन्हें फसाया जा रहा है। आवेदन मांग की है कि प्रकरण की निष्पक्ष जांच करवाई जाए और दोषियों पर कार्रवाई की जाए एवं निदोषों को छोड़ा जाए। इस अवसर पर बडी संख्या में गुर्जर समाजजन मौज्ूद थें।