तैरने की कला जीवन में बहुत काम आती है- डॉ. वरुण कपूर

मीडियाकर्मियों के बच्चों का स्वीमिंग कैंप का समापन
दैनिक अवन्तिका  इंदौर
स्टेट प्रेस क्लब, मध्यप्रदेश द्वारा मीडियाकर्मियों के बच्चों के लिए आयोजित दो सप्ताह के स्वीमिंग कैंप का समापन रविवार को साकेत क्लब में हुआ। साकेत क्लब ट्रस्ट की सहभागिता से आयोजित कैंप में 100 बच्चों ने अनिल दराड़े] निर्मला दराड़े एवं नरेंद्र कटारे से ट्रेनिंग ली।
समापन समारोह में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डॉ. वरुण कपूर ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को प्रतीक चिन्ह एवं प्रमाण-पत्र भेंट किए। उन्होंने कहा कि तैरना आना बहुत जरूरी है क्योंकि यह विधा जीवन में हमेशा काम आएगी। खुद की जान बचाने के साथ आप इस कला के माध्यम से दूसरों की भी जान बचा सकते हैं। आप स्विमिंग कला के माध्यम से अपना भविष्य भी बना सते हैं। अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खेलों में स्वीमरों की पहचान बनी है इसलिए हर बच्चा इसे मन लगाकर सीखे।
इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय गोताखोरी प्रशिक्षक रमेश व्यास रेसीडेंसी क्लब के प्रबंध शेखर तिवारी, साकेत क्लब के ट्रस्टी हिमांशु सिंघी एवं रोहित मारू विशेष रूप से उपस्थित थे। सभी बच्चों को स्टेट प्रेस क्लब, मध्यप्रदेश की तरफ से सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।
इस अवसर पर स्टेट प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल ने बताया कि कई वर्षों से हम मीडिया कर्मियों के बच्चों के लिए स्वीमिंग कैंप आयोजित करते आ रहे हैं। अभी तक इस कैंप के माध्यम से सैकड़ों बच्चों ने स्वीमिंग में महारत हासिल की है। अतिथियों का स्वागत आकाश चौकसे, रचना जौहरी, सोनाली यादव, सुमित जैन, सुदेश गुप्ता, आनंद जैन, संतोष रुपिता, रुपेश कटारिया, नीलेश जैन ने किया। आभार संयोजक प्रवीण धनोतिया ने माना।