सुधार के दावे फेल, गुस्साएं लोगों ने देर रात घेरा बिजली जोन

सुधार के लिए पुर्जे नहीं मिल रहे, बदलाव पड़ रहा भारी
दैनिक अवन्तिका इंदौर
रविवार रात को चली तेज हवा के चलते शहर में पेड़ गिरने की खबरें आई थी। शहर के बड़े हिस्से में बिजली गुल हुई थी और पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने सोमवार सुबह तक सुधार पूरा करने का दावा भी किया था। हालांकि दावे की पोल लोगों के गुस्से ने खोल दी। विजय नगर, अरण्य नगर, स्कीम 78 से जुड़े आसपास के हिस्से में सोमवार को दिनभर बिजली गुल होती रही। नंदा नगर, मालवा मिल और बंजरंग नगर में सोमवार दिने में लुकाछिपी जारी रही। रात को भी बिजली गुल हो गई। इसके बाद भड़के रहवासियों ने बिजली कंपनी का जोन दफ्तर ही घेर लिया।
सोमवार आधी रात को क्षेत्रीय रहवासी बिजली कंपनी के दफ्तर पहुंचे। मालवा मिल जोन पर रहवासियों ने बार-बार बिजली जाने और सुनवाई नहीं होने की शिकायत की। इस बीच कुछ रहवासियों ने वहां मौजूद कर्मचारियों को आक्रोशित होते हुए पकड़ने की कोशिश भी की। मौके पर पुलिस भी पहुंची। जोन के कर्मचारियों ने कहा कि जोन स्तर का सुधार कार्य हो चुका है।
बड़ी लाइन का सुधार और रखरखाव हाईटेंशन (एचटी) सेक्शन के जिम्मे होता है। उसमें वे कुछ नहीं कर सकते। इस बीच कुछ कर्मचारियों ने रहवासियों के सामने ही पीड़ा बता दी कि कंपनी से पर्याप्त मात्रा में सुधार के लिए पुर्जे जैसे कटआउट, फ्यूज आदि नहीं मिल रहे। ऐसे में वे कर्मचारी सुधार भी अपने बूते पर जुगाड़ से कर रहे हैं।