April 20, 2024

इंदौर। क्रूड ऑयल और सोने में निवेश के नाम पर लोगों को ठगने वाली महिला पर एक और केस दर्ज हुआ है। किशनगंज पुलिस इसी तरह की शिकायत पर जेल जा चुकी आरोपी महिला को पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए कोर्ट से रिमांड लेगी। पुलिस के मुताबिक जैनब खान निवासी इक्वा पॉइंट किशनगंज की शिकायत पर जीनत पति साजिद हुसैन के खिलाफ सोमवार को 35 लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। जैनब खान ने अपनी शिकायत में बताया कि जीनत उसके घर के पास रहती थी। इसलिये वह उसे पहचानती थी।
जीनत ने उसे ओर परिवार के लोगों को बताया कि वह गोल्ड और क्रूड ऑयल में रुपए इन्वेस्ट करती है। उसने दावा किया कि वह तीन माह में वह रुपए डबल कर देगी। इस दौरान परिवार के लेागों से कैश इकट्‌ठा करते हुए 35 लाख रुपये जीनत को सौंपे दिए।
11 लाख रुपये अकाउंट से और 24 लाख से अधिक का अमाउंट जीनत के बताए गए अकाउंट में जमा कराया। जीनत ने ये पैसा लेकर इसके बदले तीन माह में 70 लाख 40 हजार रुपये देने की बात तय हुई। जीनत ने अपनी मां नगमा, बहन हीना और जीजा जुबेर के अकाउंट में पैसा जमा करवाया। पीड़ित जैनब ने इस मामले में पुलिस को अकाउंट के रिकार्ड भी सौंपे। किशनगंज पुलिस के मुताबिक अब मामले में उसकी मां और रिश्तेदारों को भी आरोपी बनाया जाएगा।
उन्होंने जीनत के कहने पर अवैध प्रॉफिट के बतौर रुपये अंकाउट में लिये थे। अमाउंट के बदले तीनों को कमीशन मिला था। बताया जाता रहा था कि जीनत के जेल जाने के बाद तीनों जैनब ओर उसके परिवार को झूठे केस में फंसाने के लिये धमका रहे थे।
पति पहले से आरोपी
जीनत के पति साजिद हुसैन को राऊ पुलिस ने जांच के बाद आरोपी बनाया था। जीनत से पूछताछ में पता चला था कि उसका पति ने भी अकाउंट में रुपये लेता है। वह जीनत कहने पर लोगों से रुपये और चेक लेता था। फिलहाल वह भी जेल में है।