April 25, 2024

बजरंग दल- आरएसएस पर 10 लाख लड़कियों का धर्म बदलवाने का आरोप

इंदौर। इंदौर और मालवा की शांत फिजा में कौमी जहर घोलने के लिए एक बार फिर कट्टरपंथी ताकतें सक्रिय हो गई हैं। इंदौर में विवादित पर्चे बांटकर कौमी तनाव फैलाने की कोशिश की गई है। “बहन तू अपना शिकार ना बनना… तू भगवा लव ट्रैप में न फंसना… तेरी इज्जत सारी दुनियां के मुसलमानों की जान से ज्यादा कीमती है… ” इंदौर में कुछ इस तरह की बातें लिखे पर्चे बांटे गए है। जिसमें बजरंग दल और आरएसएस पर लड़कियों के धर्म बदलवाने का आरोप लगाया है। ‘भगवा लव ट्रैप’ के जिक्र वाले इस पर्चे को लेकर एक महिला ने अज्ञात 8 से 10 मुस्लिम युवकों पर इस तरह के भड़काऊ पर्चे बांटने की शिकायत पुलिस को की है। महिला का आरोप है कि आरएसएस और बजरंग दल को बदनाम करने लिए पर्चे बांटे गए हैं।
जानकारी के अनुसार मंगलवार रात शारदा टिकलिया नाम की महिला हिंदू संगठन के लोगों के साथ पर्चा लेकर रावजी बाजार थाने पहुंची। उसने पुलिस को बताया कि हिंदुओं को काफिर बताकर रावजी बाजार क्षेत्र में कलालकुई मस्जिद के पीछे पर्चा बांटा गया है। इसमें मुस्लिम महिलाओं को आगाह किया गया है कि आरएसएस और बजरंग दल हर साल 10 लाख लड़कियों की इज्जत को तार-तार करते है। अमरावती में 800 मुस्लिम लड़कियां मुर्दत हो चुकी हैं। तुम भगवा लव ट्रैप में ना फंसना। पुलिस ने धारा 153 A आईपीसी के केस दर्ज किया है। इसमें तीन साल तक की सजा या जुर्माना या दोनों हो सकता है।

पर्चा कहां छपा, अभी खुलासा नहीं

पुलिस को जानकारी लगी कि इलाके की एक मस्जिद के बाहर यह पर्चे बांटे गए हैं। इस मामले में पुलिस से जुड़े अन्य डिपार्टमेंट भी जानकारी निकाल रहे हैं। फिलहाल रावजी बाजार थाने के अफसर बात करने से बच रहे हैं। किसी भी तरह की प्रिंटिंग कराए जाने पर छपाई करने वाले प्रकाशक का नाम लिखा जाता है। यह पर्चा किस प्रिंटिंग प्रेस में छापा गया है, अभी इसका भी खुलासा नहीं हुआ है।

बजरंग दल देगा अपनी शैली में जवाब

इस मामले में बजरंग दल इंदौर विभाग के संयोजक तन्नु शर्मा ने कहा कि इंदौर में बजरंग दल लव जिहाद का लगातार पर्दाफाश करता आया है। जेहादी मानसिकता के विचारों पर पानी फिर गया तो अब इस तरह के लोग बजरंग दल और आरएसएस को लेकर इस तरह के पर्चे बांट समाज को भ्रमित करना चाहते है। बजरंग दल ने चेतावनी देते हुए कहा कि प्रशासन ऐसे जिहादी विचार के लोगों पर रासुका लगाए, नहीं तो बजरंग दल अपनी शैली में जवाब देना जानता है।

इधर, मल्हारगंज थाने पर हंगामा

मल्हारगंज थाने के बाहर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेशी युवकों को लेकर जमकर हंगामा किया था।
मंगलवार रात हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने मल्हारगंज इलाके के एक कमरे में रुके कथित बांग्लादेशी को लेकर भी आपत्ति जताई। इसके बाद थाने के बाहर जमकर हंगामा हुआ। रात में पुलिस के अधिकारी यहां पहुंचे। जानकारी मिली कि युवक किसी कंपनी से जुड़े हैं और काम के सिलसिले में यहां आए हैं। बाद में थाने पर लाकर उनकी जानकारी इकट्‌ठा की गई। अफसरों ने प्रतिबंधात्मक धाराओं मे केस दर्ज करने की बात कही ।