March 29, 2024

उज्जैन। जनता और पुलिस का सीधा संवाद हो इसको लेकर एसपी रहवासियों के बीच पहुंच रहे है। मंगलवार देर शाम बेगमबाग पहुंचे एसपी से रहवासी बोले साहब नशे के आदी हो रहे है युवा, कुछ करे।
एसपी सचिन शर्मा शहर में कानून व्यवस्था को लेकर काफी मुस्तैद दिखाई दे रहे है। बढ़े अपराधों के ग्राफ को देखते हुए वह खुद सीधे रहवासी इलाको में पहुंचकर लोगों से संवाद कर रहे है। मंगलवार को महाकाल थाना क्षेत्र में जनसंवाद के साथ नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया था। बेगमबाग में रहवासियों से संवाद के दौरान लोगों ने समस्या बताते हुए कहा कि साहब युवा नशे के आदी हो रहे हैं, उनके इलाज के लिये कुछ करें। शनिवार से सोमवार तक क्षेत्र में यातायात का काफी दबाव रहता है, पुलिस हमारे वाहन भी घरों तक नहीं लाने देती है। महाकाल लोक के आसपास बनी दिवारों पर कैमरे लगाए जाये, ताकि असामाजिक तत्वों का पता लगाया जा सके। कई बार हमारे बच्चों के नाम आ जाते हैं। एसपी ने कहा कि नशा बेचने वालों की सूचना दें। नशे के आदी युवाओं को नशा मुक्ति केन्द्र भेजे। पुलिस का सहयोग करें ताकि सद्भावना बनी रही।
बेगमबाग में संवाद के बाद एसपी गणगौर दरवाजा पर नुक्कड़ सभा में पहुंचे थे। जहां क्षेत्रवासियों ने ट्राफिक समस्या से अवगत कराया और रामघाट तक आने वाले वाहनों पर रोक लगाने की बात कहीं। क्षेत्रवासियों ने क्षेत्र की अन्य समस्या से अवगत भी कराया। इस दौरान एसपी ने बच्चों के बीच पहुंचकर उनसे संवाद किया और पुलिस का सहयोग करने की बात कहीं। महिलाओं और युवतियों से अपने साथ होने वाली घटनाओं से डरने के बजाय शिकायत करने की बात कहीं। विदित हो कि कुछ दिन पहले एसपी शर्मा नानाखेड़ा थाना क्षेत्र में रहवासियों के बीच पहुंचे थे और संवाद करते हुए पुलिस अधिकारियों को वाट्सएप पर मोहल्ला ग्रुप बनाकर उसमें क्षेत्र के अच्छे लोगों को जोड़ने और शिकायत मिलने पर कार्रवाई के निर्देश जारी किये थे।