April 18, 2024

प्रेमी आरक्षक ने प्रेमिका और उसके पिता को गोली मारी, खुद भी ट्रेन से कट आत्महत्या की

शाजापुर। जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम बेरछा में देर रात 1 बजे के लगभग गोलीबारी की बड़ी वारदात सामने आई है। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है। जिसमें पुलिस आरक्षक प्रेमी ने घर में घुसकर प्रेमिका और उसके पिता को गोली मार दी । प्रेमिका के भाई को छर्रे लगे है। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में लाया गया। अस्पताल में पिता को मृत घोषित किया और प्रेमिका को गंभीर अवस्था में इन्दौर रैफर किया गया। भाई को मामूली चोंट है, जिसका उपचार चल रहा है। आरोपी पुलिस आरक्षक ने भी ट्रेन में आकर आत्महत्या कर ली। पुलिस आरक्षक ने देर रात सीढ़ी लगाकर घर के पहली मंजिल में घुसा और इसी दौरान गोलीबारी हुई। आरोपित ने प्रेमिका और उसके पिता पर गोली चला दी । जिससे पिता जाकिर खान की गोली लगने से मौत हो गई और लड़की शिवानी गंभीर रूप से घायल है, जिसे इंदौर रेफर किया गया है। वारदात की जानकारी लगने पर एसपी यशपाल सिंह राजपूत पहले ट्रामा सेंटर शाजापुर पहुंचे और उसके बाद घटनास्थल पर जाकर भी मुआयना किया। सोमवार तड़के तक एसपी यशपाल सिंह सहित तमाम पुलिस अधिकारी बेरछा थाने पर जमे रहे।

 प्यार में बीच में आ गया धर्म … फिर प्रेमी ने इतना बड़ा कदम उठाया

प्रेमी के पिता पुलिस विभाग में एस आई के पद पर आठ साल पहले बेरछा थाने में पदस्थ थे, इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई और प्यार हो गया। दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करने लगे। सूत्रों की मानें तो प्यार में धर्म बीच में आ गया। लड़की के परिजनों के विरोध के चलते वह प्रेमी से दूर होने लगी। संभवतः इसी बात को लेकर प्रेमी ने इतना बड़ा कदम उठाया। प्रेमिका को मारने की नीयत से देर रात घर में सीढ़ी से घुसा और वारदात को अंजाम दे दिया। आरोपी घटनास्थल पर एक वाहन एक्टिवा भी छोड़कर गया। घटना के बाद पुलिस आरक्षक सुभाष पिता मायाराम खराड़ी ने पहले फेसबुक पर पोस्ट की और उसके बाद ट्रेन के सामने जाकर आत्महत्या कर ली।

सुसाईड से  पहले प्रेमी ने फेसबुक पर की पोस्ट…लिखा.. प्यार में तू का धोका इसलिए ठोका, वो भी उसको नहीं

गोलीबारी की घटना के बाद युवक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट की है जिसमें प्रेमिका के साथ उसके फोटो हैं। आरोपित माने जा रहे युवक ने लिखा कि प्यार में तू का धोका इसलिए ठोका, वो भी उसको नहीं। उसको तो ऐसा दर्द दिया है, जो वह कभी भूल नहीं पाएगी‌। आरोपित पुलिस विभाग में कार्यरत होना बताया जा रहा है। जानकारी सामने आई है कि वह आरक्षक है और देवास जिले में पदस्थ है। आरोपित माने जा रहे युवक के पिता भी पुलिसकर्मी थे और शासकीय सेवा के दौरान उनकी मृत्यु होने पर आरोपित को अनुकंपा नियुक्ति मिली थी।

इनका कहना… एसपी यशपाल सिंह राजपूत का कहना है कि गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई है, एक युवती गंभीर घायल है। मामले की जांच की जा रही है घटनास्थल से चली हुई गोली, देसी रिवाल्वर और दो पहिया वाहन भी मिला है ।

बेरछा के पूर्व सरपंच अब्दुल सत्तार ने बताया रात को एक बजे फोन के माध्यम से मुझे घटना का पता चला। दोनों को उपचार के लिए शाजापुर जिला अस्पताल में ले जाया गया, जहां पिता को मृत घोषित कर दिया और लड़की को इन्दौर रैफर किया गया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर आरोपी को गिरफ्तार करें।