March 28, 2024

इंदौर। महू के कपड़ा व्यापारी ने एक साल पहले इंदौर की एक महिला से शादी की। कर्ज तले दबे होने के कारण वह पत्नी से रुपए की मांग करने लगा। पत्नी ने पैसा होने से इंकार किया तो पति ने उसके अकाउंट से लोन ले लिया और ज्वेलवरी भी गिरवी रख दी।
और पैसों की मांग करते हुए पत्नी को इंदौर भगा दिया। पत्नी का मोबाइल रख उसकी सिम अपने नाम से पोर्ट करा ली। पत्नी के अकाउंट में जो भी रुपए थे वे अपने अकाउंट में ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिये।
इससे परेशान पत्नी ने पहले शिकायती आवेदन देकर पुलिस से केस दर्ज करने की मांग की। पुलिस ने इस मामले में दहेज प्रताड़ना का केस तो दर्ज कर लिया। लेकिन सिम का फर्जीवाड़ा कर रुपए निकालने के मामले में धोखाधड़ी की धाराएं नहीं लगाई। वहीं गर्भपात की गंभीर धाराओं से भी पति को बचा लिया।
महिला थाना पुलिस ने पूजा पाल निवासी अनिल नगर इंदौर की शिकायत पर उसके पति विपिन पाल निवासी महू के खिलाफ 22 लाख रुपए दहेज मांगने के मामले में केस दर्ज कराया है। पूजा ने अपने शिकायती आवेदन में बताया कि मार्च 2022 में उसकी शादी गायत्री मंदिर में हुई थी।
जिसके अगले दिन भाई और पिता ने बड़ा रिसेप्शन दिया था। शादी के आठ दिन बाद ही पति ने रुपए को लेकर बात की। उन्होंने मुझसे कहा कि उसे बिजनेस के लिए पैसों की जरूरत है। वह मायके से लेकर आए। शुरूआत में पूजा ने इस बात से इंकार किया तो उसके साथ पति विपिन ने मारपीट की। इस दौरान उसका एक माह का गर्भ गिर गया।

पिता को पता लगा तो 5 लाख कैश दिए

पूजा ने अपने आवेदन में बताया कि पिता को जब इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने विपिन से बात की। पति का व्यवहार पिता के प्रति ठीक नहीं था। तब पिताजी ने 5 लाख रुपए कैश पति विपिन को दिए। इसके बाद भी विपिन के व्यवहार में बदलाव नहीं दिखा। वह मेरे पर्सनल अकाउंट में रखे 1 लाख रुपए मांगने लगा। वहीं मेरे गंजबासौदा (विदिशा) के अकाउंट को महू की ब्रांच में ट्रांसफर करने को कहा। मेरे इंकार करने पर फिर से मारपीट की। तब मेरे भाई ने विपिन को एक लाख रुपए और दे दिए।

प्रेग्नेंट थी जब लिया 6 लाख का लोन

पति विपिन का व्यवहार यहीं नहीं रूका। जब पूजा 7 माह की गर्भवती हो गई तो विपिन ने 6 लाख रुपए का लोन पत्नी के नाम से ले लिया। उसने इंकार किया तो गर्भ में पल रहे बच्चे को मारने की धमकी दी। विपिन ने लोन की किश्तें भी जमा नहीं की। पिता और भाई को पता लगा तो उन्होंने मिलकर 3 लाख 60 हजार रुपए की किश्तें बैंक में जमा कराई।गंजबासौदा गई तो पत्नी की ज्वेलरी रख गोल्ड लोन ले लिया