April 27, 2024

इंदौर। खजराना पुलिस थाने में लव जिहाद का मामला सामने आया है। आरोपी ने कोचिंग क्लास में युवती से दोस्ती की फिर शादी का झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध बना लिए। बाद में वह उस पर इस्लाम धर्म स्वीकारने के लिए दबाव बनाने लगा। युवती ने मतांतरण से इनकार किया तो आरोपी मारपीट करने लगा। उसने धमकी भी दी कि इस्लाम नहीं स्वीकारा तो तेरी, तेरे भाई और मां की हत्या कर दूंगा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है।
आरोपी का नाम मोहम्मद फैजान खान पुत्र फरीद खान निवासी हारुन कालोनी खजराना है। नंदानगर निवासी युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उसका कहना है कि करीब चार वर्ष पहले मेरी मो.फैजान खान से कोचिंग में पहचान हुई थी। उसने मुझसे दोस्ती की फिर बहला-फुसलाकर मुझे घर बदलने को मजबूर कर दिया। जब मैं अकेले रहने लगी तो फैजान ने मुझे शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए।

भाई और मां की हत्या की धमकी

युवती ने बताया कि कुछ दिन बाद फैजान मुझ पर इस्लाम कबूलने के लिए दबाव बनाने लगा। 18 मई को उसने कहा कि तू इसी वक्त बता कि इस्लाम कबूल रही है या नहीं। जब मैंने इनकार किया तो आरोपी ने मेरे साथ मारपीट की और धमकी दी कि इस्लाम कुबूल नहीं किया तो तुझे जान से मार दूंगा। उसने मुझे, मेरे भाई और मां की हत्या करने की धमकी भी दी। पुलिस ने फैजान के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया।