April 25, 2024

दिनभर परेशान होते रहे स्कूल संचालक, अभिभावक और बच्चे

इंदौर। राज्य शिक्षा केंद्र व स्कूल शिक्षा विभाग ने सोमवार को पांचवीं-आठवीं का बोर्ड का परिणाम घोषित कर दिया, मगर घंटेभर बाद ही सर्वर डाउन हो गया। इसके चलते न तो विद्यार्थी वेबसाइट पर रिजल्ट दे सके और न ही स्कूल प्रबंधन अपने संस्थान की स्थिति पता लगा पाए। परीक्षा परिणाम के लिए अभिभावक दिनभर परेशान होते रहे। सर्वर में तकनीकी गड़बड़ी आने से विभाग ने जिला स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले मेरिट विद्यार्थियों सूची नहीं निकाली। अब जिम्मेदार एक दो दिन में जिला स्तर पर विद्यार्थियों की जानकारी देना बता रहे हैं।
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर प्रजापति ने रिजल्ट घोषित किया। प्रदेशभर में इंदौर जिला पांचवीं में 17वें और आठवीं में 24वें स्थान पर रहा। पांचवीं में 88.71 प्रतिशत और आठवीं में 78.48 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हैं। पांचवीं के रिजल्ट में टाप 10 में इंदौर संभाग तीसरे स्थान पर आया है, लेकिन आठवीं के परिणाम को लेकर इंदौर संभाग ने टाप 10 में जगह नहीं बनाई।
छात्राओं का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। अशासकीय विद्यालय संगठन के सचिव आशीष तिवारी ने कहा कि दोपहर एक बजे से विद्यार्थी बार-बार साइट पर लागिन करते रहे। मगर रिजल्ट नहीं खुला। राज्य आदर्श शिक्षक मंच के अध्यक्ष भगवतीप्रसाद पंडित के अनुसार रिजल्ट पता करने के लिए कई विद्यार्थियों के अभिभावक स्कूल में पहुंचे थे।