April 23, 2024

इंदौर। विजय नगर और लसूड़िया क्षेत्र की पाश कालोनियों में दहशत फैलाने वाले सिरफिरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लसूड़िया पुलिस ने आरोपी को सीसीटीवी कैमरे के आधार पर ट्रेस कर हिरासत में लिया है, जिसकी पहचान श्रीकांत पुत्र अखिलेश चतुर्वेदी (26) निवासी ग्राम खमरिया (सतना) के रूप में हुई है। वर्तमान में आरोपी मालवीय नगर में रहता है।
आरोपी के खिलाफ रहवासियों ने आरोप लगाया था कि वह रात में घर के बरामदों में सूख रहे महिलाओं के वस्त्र चुराकर ले जाता था और छोटी बच्चियों के साथ हरकत करता था। इससे रहवासी रातभर भय में रहते थे। रहवासी भी सिरफिरे को पकड़ने के लिए रातभर गश्त करते रहते थे। पुलिस के अनुसार आरोपी के खिलाफ विजयनगर और खजराना थाने में घरों में घुसकर छेड़छाड़ और चोरी के कुल आठ प्रकरण पहले से दर्ज है।
आरोपी पिछले तीन दिनों से रात्रि में स्कीम नंबर 78 के मकानों में घुस कर दहशत फैला रहा था। इससे क्षेत्र की महिलाएं, बच्चियां और अन्य रहवासी भयभीत हो गए थे। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो वह गुमराह करते रहा। वह पुलिस को भी नई-नई कहानियां सुना रहा था। काफी देर बाद पुलिस के सामने अपना जुर्म स्वीकार किया।
थाना प्रभारी संतोष दूधी के मुताबिक तीन-चार दिनों से सिरफिरा क्षेत्र में हरकत कर रहा था। सीसीटीवी के फुटेज के हिसाब से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ दो एफआईआर ओर दर्ज कर ली गई है।

स्कीम नंबर 78 में रहता है दोस्त

जानकारी के अनुसार आरोपी का दोस्त स्कीम नंबर 78 में किराए से रहता है। वह अकसर वहां आया करता था। वहीं से उसने हरकत करने का सोचा और लोगों के घर में घुसना शुरू किया। पहले एक-दो घरों में घुसा तो हिम्मत आ गई। इसके बाद एक के बाद एक घरों में घुसा और महिलाओं के कपड़े चुराता था। बता दें कि सिरफिरे को पकड़ने के लिए पुलिस और रहवासी रातभर गश्त करते रहे।