पश्चिम रेलवे के जीएम पहुंचे महू, गेज कन्वर्जन कार्य की प्रगति का किया निरीक्षण

इंदौर में विभिन्न रेलवे प्रोजेक्ट की समीक्षा भी की
दैनिक अवन्तिका  इंदौर
इंदौर और मालवा क्षेत्र में चल रहे विभिन्न रेल प्रोजेक्ट की समीक्षा के लिए पश्चिम रेलवे के जीएम अशोक कुमार मिश्र और राइट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल मित्तल बुधवार सुबह इंदौर पहुंचे। इंदौर आते ही दोनों अधिकारी सीधे महू रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां से रेलवे अफसरों की टीम के साथ पातालपानी-बलवाड़ा सेक्शन में गेज कन्वर्जन का निरीक्षण करने पहुंचे। महू से सनावद के बीच ब्रॉड गेज के लिए सर्वे पूरा किया गया है। जीएम मिश्र ने अब तक हुए कार्यों का निरीक्षण किया और जल्द ही अन्य कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।
विगत दिनों रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अनिलकुमार लाहोटी इंदौर आए थे। उन्होंने इंदौर और मालवा से जुड़े रेल प्रोजेक्ट की समीक्षा की थी। इंदौर के प्रोजेक्टों में लेटलतीफी को लेकर उन्होंने कहा था कि अब चीफ इंजीनियर इंदौर में बैठेंगे। साथ ही अधिकारियों से प्रोजेक्ट में तेजी लाने की बात भी कही थी। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को भी प्रतिमा नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए थे। ताकि सभी प्रोजेक्ट समय सीमा में पूरे किए जा सके। बुधवार सुबह पश्चिम रेलवे के जीएम अशोक कुमार मिश्रा विमान से इंदौर आए इस दौरान उनके साथ राइट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल मित्तल भी थे। दोनों अधिकारियों ने महू क्षेत्र में चल रही रेल परियोजनाओं का दौरा किया।
रेल परियोजनाओं की समीक्षा की
पश्चिम रेलवे के जीएम मिश्र दोपहर में इंदौर में विभिन्न रेल प्रोजेक्ट की समीक्षा रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की। इसमें इंदौर रेलवे स्टेशन के नव निर्माण की समीक्षा भी हुई। गौरतलब है कि इंदौर रेलवे स्टेशन का नव निर्माण किया जाना है। 1000 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले नव निर्माण की फाइल पश्चिम रेलवे बोर्ड को भेज दिए। प्रस्ताव स्वीकृत होते ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। दोनों अधिकारी नए प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे।