April 27, 2024

लाहौर में गवर्नर हाउस जलाया, रावलपिंडी आर्मी हेडक्वार्टर में तोड़फोड़

ब्रह्मास्त्र लाहौर

पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में हिंसा जारी है। पेशावर, इस्लामाबाद समेत कई शहरों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के समर्थक आगजनी और तोड़फोड़ कर रहे हैं। अब तक 6 लोगों की मौत की खबर है। इसी बीच एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, पाकिस्तान के पूर्व गवर्नर और पीटीआई लीडर ओमर चीमा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
कार्यकर्ताओं ने देर रात रावलपिंडी के आर्मी हेडक्वार्टर में तोड़फोड़ की। लाहौर में गर्वनर हाउस, आर्मी कमांडर का घर जला दिया और कई फौजी अफसरों के घर हमले किए गए। कराची के कैंट एरिया में भी ऐसी घटनाएं हुईं। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, हिंसा को देखते हुए पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। देश में प्राइवेट स्कूल भी बंद रहेंगे। राजधानी इस्लामाबाद, पंजाब प्रांत और पेशावर में धारा 144 लगाई गई है।
रावलपिंडी में होगी इमरान
के केस की सुनवाई
मंगलवार को गिरफ्तारी के बाद इमरान खान को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्हें जांच एजेंसी एनएबी के आॅर्डर पर पाकिस्तान रेंजर्स ने अरेस्ट किया था। इसके बाद खान को पूछताछ के लिए रावलपिंडी में एनएबी के हेडक्वार्टर में शिफ्ट किया गया था। केस में सुनवाई के लिए पूर्व पीएम को एनएबी कोर्ट या ज्यूडिशियल कॉन्प्लेक्स नहीं लाया जाएगा। इसकी जगह इस्लामाबाद पुलिस हेडक्वार्टर में सुनवाई होगी। पाकिस्तान सरकार ने कहा कि इमरान की जान को खतरा हो सकता है इसलिए ये फैसला लिया गया है। पाकिस्तान रेंजर्स ने मंगलवार को इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से गिरफ्तार किया था। इमरान हाईकोर्ट में 2 मामलों में जमानत के लिए पहुंचे थे, जहां पाकिस्तान रेंजर्स ने उन्हें अरेस्ट कर लिया। इमरान अगले 4-5 दिन तक जांच एजेंसी एनएबी की कस्टडी में रहेंगे। ये गिरफ्तारी अल कादिर यूनिवर्सिटी स्कैम केस में की गई है। उन पर अरबों रुपए के घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है।