March 29, 2024

मंत्री सिलावट ने रेसीडेंसी में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक
दैनिक अवन्तिका  इंदौर
इंदौर जिले में निमार्णाधीन सड़कों के निर्माण कार्य समय सीमा में पूरे करने को लेकर समीक्षा की गई। इसमें मंत्री सिलावट ने अधिकारियों और ठेकेदारों को हिदायत दी कि गुणवत्ता पूर्ण कार्य किए जाएं। लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी। सड़क मरम्मत के कार्य हर हाल में जून माह तक पूरे कर लिए जाएं।
मंत्री तुलसी सिलावट द्रारा निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक रेसीडेंसी कोठी में आयोजित की गई। इसमें सांवेर विधानसभा क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई। मंत्री सिलावट ने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी कार्यों में तेजी लाएं। यह प्रयास करें कि प्रगतिरत सभी कार्य बारिश के पूर्व पूर्ण हो जाएं। उन्होंने कहा, ऐसी सड़कें जो खराब हो गई हैं, उन्हें चिह्नित कर बारिश के पूर्व मरम्मत के कार्य कर लिए जाएं। उन्होंने सड़कों के दोनों ओर सोल्डर को ठीक करने तथा जल निकासी की
सिलावट ने कहा कि कार्य की गुणवत्ता में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतें। कार्य को समय सीमा में पूर्ण करने के लिए सात दिन में दैनिक कार्य योजना बना ली जाए। इस कार्य योजना के अनुसार कार्य को गति के साथ निर्धारित समय में पूरा किया जाए। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी, सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला सहित अन्य जनप्रतिनिधि और संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
12 पुलों का हो रहा निर्माण
बैठक में बताया गया कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये की लागत से 12 पुलों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कार्य वार प्रगति की समीक्षा की। साथ ही जानकारी दी कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं के तहत इस वर्ष करोड़ों रुपये लागत की 30 सड़कों को मंजूरी दी गई है। बैठक में इनके टेंडर और निर्माण कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करने के संबंध में चर्चा की गई।