April 26, 2024

ब्रह्मास्त्र कराची

पाकिस्तान के स्वात जिले के कबाल शहर में काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के पुलिस स्टेशन पर सोमवार रात आत्मघाती हमला हुआ। थाने में दो धमाके हुए, इसके चलते आग लग गई। इस हमले में 12 पुलिस कर्मियों की मौत हुई है। जबकि 40 लोग घायल हैं।
लोगों को सही इलाज देने के लिए आसपास के सभी अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। हमले के बाद खैबर पख्तूनख्वा में हाई अलर्ट है। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि धमाकों में पुलिस स्टेशन की छत गिर गई, जिससे कई लोग मलबे में दब गए।
विस्फोट में तीन बिल्डिग ध्वस्त
डीपीओ स्वात शफीउल्लाह ने इसे आतंकी हमला बताया है। उन्होंने कहा कि विस्फोट की वजह से तीन इमारतें ध्वस्त हो गईं हैं। विस्फोट के तुरंत बाद पुलिस स्टेशन में आग लग गई थी। जिसमें पुलिसकर्मियों की झुलसकर मौत हो गई। पाकिस्तान आर्मी इलाके में कई दिनों से आतंकियों के खिलाफ आॅपरेशन चला रही है।
हालांकि, एक दूसरे अधिकारी, डीआईजी खालिद सोहेल का कहना है कि पुलिस स्टेशन पर कोई आत्मघाती हमला नहीं हुआ। बल्कि धमाका स्टेशन के स्टोर रूम में रखे हथियारों और बारूद वाली जगह पर हुआ। उन्हें शक है कि ऐसा किसी की लापरवाही से हुआ है।
डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी इमदाद ने बताया कि शुरूआती जानकारी से पता चला है रात 8:20 बजे पुलिस स्टेशन कैंपस के भीतर विस्फोट हुआ। कैंपस में काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट का आॅफिस और एक मस्जिद भी है।