इंदौर में संघ से जुड़े मुस्लिम नेता के स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी

इंदौर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े कार्यकर्ता इनायत हुसैन कुरैशी के इंदौर स्थित देहली इंटरनेशनल स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। स्कूल के कार्यालयीन ई-मेल पर भेजी गई धमकी में लिखा है कि हमने स्कूल के अंदर एएनएफओ बम लगाए हैं। तीन घंटे में विस्फोट की तैयारी है। बम को अल कायदा के पूर्व सदस्य ने असेंबल किया है।
इससे हड़कंप मच गया। घबराए स्कूल संचालक ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने स्कूल में सर्चिंग की, लेकिन परिसर में विस्फोटक सामग्री नहीं मिली। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।
देहली इंटरनेशनल स्कूल चंदन नगर थाना क्षेत्र में धार रोड पर जवाहर टेकरी में है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार शनिवार को सूचना मिली थी कि एक दिन पहले 14 अप्रैल को सुबह नौ बजे छुट्टी के दिन स्कूल की मेल आईडी पर मेल आया था। इसमें तीन घंटे के भीतर स्कूल में विस्फोट करने की धमकी दी गई थी।
उस दिन आंबेडकर जयंती का अवकाश होने से मेल अगले दिन देखा गया। धमकी को पढ़ते ही स्कूल में हड़कंप मच गया। पुलिस के आला अधिकारियों को तुरंत सूचना दी गई। पुलिस अधिकारियों की टीम ने स्कूल के हर कमरे और परिसर की जांच की, लेकिन कहीं भी विस्फोटक सामग्री नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जिस ई-मेल आइडी से मेल आया है, उसकी जांच साइबर सेल कर रहा है। पता लगाया जा रहा है कि मेल कहां से आया।

ई-मेल में यह लिखा

ई-मेल में लिखा है कि हमने स्कूल के अंदर एएनएफओ बम लगाए हैं। इसे अल कायदा के एक पूर्व सदस्य ने असेंबल किया है। तीन घंटे में विस्फोट करने के लिए तैयार हैं। हम विभिन्न इमारतों और असुरक्षित कैमरों के जरिए स्थिति पर नजर रख रहे हैं। यदि कोई इन बमों को निष्क्रिय करने का प्रयास करता है तो वे स्वतः ही विस्फोटित हो जाएंगे।

हज कमेटी के अध्यक्ष भी रहे इनायत

देहली इंटरनेशनल स्कूल के संचालक इनायत हुसैन संघ के कार्यकर्ता हैं। वे वर्ष 2014 से 2017 तक मध्यप्रदेश राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। उनके विद्यालय परिसर में संघ के वर्ग भी होते रहे हैं, जिसमें संघ के पूर्व सरसंघ चालक के. सुदर्शन भी आ चुके हैं। शिक्षा क्षेत्र के साथ ही वे अन्य कारोबार से भी जुड़े हैं।