अमेरिका में ट्रेनिंग के दौरान क्रैश हुए सेना के दो हेलीकॉप्टर, हादसे में 9 सैनिकों की मौत

ब्रह्मास्त्र वाशिंगटन

अमेरिका के केंटकी में ट्रेनिंग के दौरान सेना के 2 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गए है। इस हादसे में 9 सैनिकों की मौत होने की खबर है। 101 एयरबोर्न डिवीजन ने इस घटना की पुष्टि करते हुए ट्वीट में कहा कि हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि 101वें के 2 विमान कल रात एक दुर्घटना का शिकार हो गए। अभी हमारा फोकस उन जवानों और उनके परिवारों पर है जो इसमें शामिल थे। हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ये हादसा अमेरिकी समयानुसार बुधवार रात 10 बजे के लगभग हुआ। हादसे के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया।
हादसा केंटकी के ट्रिग काउंटी में हुआ। दोनों हेलीकॉप्टर फोर्ट कैंपबेल से लगभग 48 किलोमीटर दूर क्रैश हुए। फोर्ट कैंपबेल टेनेसी सीमा के पास स्थित है। वहीं घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर रहने वाले एक शख्स ने बताया कि हादसा होने से पहले उसने दोनों हेलीकॉप्टरों को अपने घर पर ऊपर उड़ते हुए देखा। मैं और मेरी पत्नी बैठे हुए थे और मैंने कहा कि वाह, दो हेलीकॉप्टर काफी नीचे दिखाई दे रहे हैं और दोनों एक-दूसरे के करीब हैं।
उन्होंने आगे बताया कि थोड़ी देर बाद हमने देखा कि ऐसा क्या लग रहा था, जैसे आसमान में आतिशबाजी हुई हो। हेलीकॉप्टर की सारी लाइट बुझ गईं। ऐसा लगा जैसे वो एकदम से गायब हो गए। फिर हमने आग के गोले जैसी चमक देखी। इस तरह की ट्रेनिंग होती है और हेलीकॉप्टर नीचे भी उड़ते हैं, लेकिन 2 हेलीकॉप्टर काफी करीब नहीं होते हैं। हमने दोनों को एक के बाद एक साथ देखा। पहले के पीछे ही दूसरा आया। फिर दोनों एक साथ उड?े लगे।