पाकिस्तान में हिंदू डॉक्टर की हत्या

ब्रह्मास्त्र कराची

पाकिस्तान के कराची में गुरुवार को एक हिंदू डॉक्टर बीरबल जेनानी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आई स्पेशलिस्ट जेनानी कराची मेट्रोपॉलिटन कॉरपोरेशन में हेल्थ डिपार्टमेंट के सीनियर डायरेक्टर के पद पर रह चुके थे। पुलिस ने इस घटना को टारगेट किलिंग बताया है। पुलिस के मुताबिक, डॉक्टर जेनानी अपनी असिस्टेंट डॉक्टर के साथ रामस्वामी इलाके से गुलशन-ए-इकबाल स्थित घर जा रहे थे।
इसी दौरान एक गनमैन ने उनकी कार पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। हमले से कार अनियंत्रित हो गई और एक दीवार से टकरा गई, जिससे डॉ. जेनानी की मौके पर ही मौत हो गई। उनकी असिस्टेंट को भी गोलियां लगी हैं। सिंध के गवर्नर कामरान खान ने घटना पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

आई स्पेशलिस्ट डॉ. जेनानी कराची मेट्रोपॉलिटन कॉरपोरेशन में हेल्थ डिपार्टमेंट के सीनियर डायरेक्टर के पद पर रह चुके थे।
आई स्पेशलिस्ट डॉ. जेनानी कराची मेट्रोपॉलिटन कॉरपोरेशन में हेल्थ डिपार्टमेंट के सीनियर डायरेक्टर के पद पर रह चुके थे।
हिंदू रेस्टोरेंट मालिक को पुलिस अफसर ने पीटा था
पिछले हफ्ते ही घोटकी जिले में एक हिंदू रेस्टोरेंट मालिक को पुलिसवाले ने पीटा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेस्टोरेंट मालिक अपने दूसरे हिंदू साथियों के साथ लोकल मार्केट में डिलिवरी के लिए बिरयानी बना रहा था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में पुलिस अफसर हाथ में डंडा लिए नजर आया। उसने रेस्टोरेंट मालिक पर रमजान के नियम तोड़ने का आरोप लगाया था।