April 19, 2024

आज प्रमुख सचिव करेंगे समीक्षा

उज्जैन । समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन की तैयारियों को लेकर प्रमुख सचिव खाद्य द्वारा 14 मार्च को प्रात: 10.30 बजे से संभागीय समीक्षा बैठक ली जायेगी। उल्लेखनीय है कि आगामी 25 मार्च से समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी जिले में प्रारम्भ होगी। खरीदी 10 मई तक चलेगी। इस बार 2125 रुपये प्रति क्विंटल के समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदा जायेगा। उपार्जन के लिये उज्जैन संभाग में कुल 2 लाख 51 हजार 647 किसानों द्वारा पंजीयन करवाया गया है।

कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने उज्जैन जिले के सभी एसडीएम को 23 मार्च तक जिले के सभी उपार्जन केन्द्रों का निरीक्षण करने के निर्देश दिये हैं। निरीक्षण में विशेष रूप से किसानों के लिये पीने के पानी, छाया, सर्वेयर एवं तुलावटी की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिये कहा गया है। साथ ही सभी उपार्जन केन्द्र पर व्यवस्थाएं अच्छी हों व यहां पर सख्ती से नियंत्रण रखने के निर्देश दिये गये हैं। कलेक्टर ने कहा है कि उपार्जन में एक भी शिकायत नहीं आना चाहिये। साथ ही उन्होंने पंजीकृत किसानों का शत-प्रतिशत सत्यापन करने के लिये भी कहा है।

श्री मीना नोडल अधिकारी नियुक्त

कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने समर्थन मूल्य पर उपार्जन के सफल क्रियान्वयन हेतु अपर कलेक्टर श्री मृणाल मीना को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।