April 19, 2024

महिदपुर। केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा अपने मित्र गौतम अडानी को फायदा पहुंचाने एवं रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि कर कमरतोड़ महंगाई को कम करने तथा महिदपुर विधानसभा क्षेत्र में अतिवृष्टि से नष्ट हुई किसानों की फसलों का मुआवजा राशि एवं बीमा राशि देने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी महिदपुर महिदपुर रोड झारडा एवं शहर कांग्रेस कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रणछोड़ त्रिवेदी की उपस्थिति में विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं और कार्यकतार्ओं एवं किसानों की उपस्थिति में भारतीय स्टेट बैंक शाखा महिदपुर के सामने धरना देकर केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ एवं मध्यप्रदेश की शिवराजसिंह चौहान की सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जाकर धरना प्रदर्शन किया गया। धरने को संबोधित करते हुए रणछोड़ त्रिवेदी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अपने मित्र गौतम अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए देश के करोड़ों उपभोक्ताओं की जमा पूंजी एलआईसी एवं एसबीआई से अपने मित्र को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी फायदा पहुंचा रहे हैं।
जिसके कारण हमारी सार्वजनिक संस्थाएं डूबने की कगार पर है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी जी ने लोकसभा में इस बात को उठाया तो प्रधानमंत्री जी ने एक भी शब्द नहीं बोला। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ जी के निर्देश पर आज हम केंद्र की गूंगी बहरी सरकार को जगाने के लिए यह धरना दे रहे हैं।
त्रिवेदी ने अपने उद्बोधन में बताया कि किसानों की मेहनत पर अतिवृष्टि ने पानी फेर दिया है। तेज हवा होने के कारण पूरे विधानसभा क्षेत्र में किसानों की फसलें नष्ट हो गई है। हमारी शासन से मांग है कि तत्काल किसानों को राहत राशि एवं बीमा राशि दी जावे। इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य दिनेश जैन बोस ने अपने उद्बोधन में महिदपुर के भाजपा विधायक की कार्यप्रणाली को लेकर रोष व्यक्त किया और आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा विधायक को हराने की अपील की। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गजराज सिंह पवार, महिदपुर रोड ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भारत शर्मा, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सगीर बैग, जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अरुण बुरड़, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष हीरालाल आंजना, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष अनिल आंचलिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक नवलखा, बाबूलाल थावलिया, मानक शर्मा, अशोक पाठक, मुमताज कुरैशी, युवक कांग्रेस के अध्यक्ष महेंद्र चौहान, एनएसयूआई के जुगल पांचाल, पार्षद पीयूष सकलेचा आदि ने भी संबोधित किया। धरना स्थल से तहसील कार्यालय तक हाथों में तख्तियां लिए नारेबाजी करते हुए ज्ञापन जिलाधीश महोदय के नाम दिया गया जिसका वाचन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भारत शर्मा ने किया। जिसमें अतिवृष्टि से खराब हुई किसानों की फसलों का उचित मुआवजा एवं बीमा राशि देने की मांग के साथ किसानों का गेहूं ?3000 क्विंटल खरीदने की मांग की गई। ॅकार्यक्रम का संचालन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी महिदपुर रोड के अध्यक्ष भारत शर्मा ने किया।