भोपाल में दो घंटे में आधा इंच बारिश:उज्जैन, रतलाम समेत कई जिलों में गिरे ओले; मंदसौर में हाईवे पर बर्फ की चादर सी बिछी

भोपाल

मध्यप्रदेश में दो दिन से मौसम बदला हुआ है। सोमवार शाम को भोपाल में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई। रात में कोलार सहित कई इलाकों में बारिश के साथ ओले भी गिरे। राजधानी में दो घंटे में आधा इंच बारिश हो चुकी है। उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, राजगढ़, विदिशा और छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरे। मंदसौर शहर समेत मल्हारगढ़, पिपलिया मंडी, बोतल गंज, सीतामऊ क्षेत्रों में जमकर ओलावृष्टि हुई। पिपलिया मंडी और मल्हारगढ़ में तो हाईवे पर ओलों की चादर सी बिछ गई। ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी फसल बिछ गई है।

रतलाम में दोपहर को तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। नामली क्षेत्र के कई गांवों में तेज आंधी और बारिश के साथ ओले गिरे। राजगढ़ में बादल छाए और तेज आंधी चली। राजगढ़, खिलचीपुर, जीरापुर, माचलपुर, भोजपुर, छापीहेड़ा समेत जिलेभर में कई जगह गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई। उज्जैन के उन्हेल में ओलों के साथ तेज बारिश हुई। वहीं, छिंदवाड़ा के चौरई के जमतरा समेत अन्य क्षेत्रों में बारिश हुई। कई स्थानों पर ओले भी गिरे।​​ विदिशा जिले के सिरोंज तहसील के इकोडिया, चंदाढाना में 20 मिनट तक ओले गिरे। गेहूं की फसल में भारी नुकसान हुआ है।

भोपाल में आधा इंच बारिश, बिजली गुल
राजधानी में शाम को करीब 2 घंटे में आधा इंच (14.6 मिमी) से ज्यादा बारिश हुई। बैरसिया और गांधीनगर इलाके में कम बारिश दर्ज की गई, जबकि एमपी नगर, कोलार, बैरागढ़, होशंगाबाद रोड, अयोध्या बायपास समेत अन्य इलाकों में तेज बारिश हुई। तेज आंधी और बारिश की वजह से भोपाल के 20 से ज्यादा इलाकों में बिजली गुल हो गई। तुलसीनगर, कोलार के गेहूंखेड़ा में भी बिजली सप्लाई ठप है। रायसेन रोड समेत बाग मुगालिया, कटारा, होशंगाबाद रोड, बावड़ियाकलां, अवधपुरी, अयोध्या बायपास, करोंद में बिजली की लुकाछिपी जारी है।

You may have missed