March 19, 2024

ब्रह्मास्त्र यरुशलम

फिलिस्तीनी गनमैन के हाथों रविवार को 2 इजराइलियों की मौत के बाद वेस्ट बैंक में हिंसा भड़क गई है। वेस्ट बैंक में रह रहे इजराइली लोगों ने फिलिस्तीनी गांवों पर हमला बोल दिया। इस हमले में 37 साल के फिलिस्तीनी समीह-अल-अक्तश की मौत हो गई। वहीं करीब 390 फिलिस्तीनी घायल हुए हैं। हमला नबलस शहर के हुवारा, जतारा, बुरिन और असीर-अल-किब्लिया गांव में हुआ।
इसके बाद फिलिस्तीनी हमलावरों ने एक इजराइली-अमेरिकी व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। इजराइली सेना के मुताबिक, हमलावरों ने इजराइली गाड़ियों पर तीन बार गोलियां चलाईं और बाद में अपनी गाड़ियों को भी जला दिया। अभी तक किसी भी फिलिस्तीनी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, गाजा पट्टी पर कंट्रोल करने वाले आतंकी संगठन हमास ने कहा कि ये हमला इजराइलियों के हमले का जवाब था।
फिलिस्तीनियों पर मेटल रॉड और पत्थरों से हमला
सोमवार को फिलिस्तीनी गांवों पर हुए हमले में 30 से ज्यादा घरों और करीब 100 कारों में आग लगा दी गई। फिलिस्तीनी मीडिया के मुताबिक, लोगों पर मेटल रॉड और पत्थरों से हमला किया गया। इस दौरान इजराइली सेना ने हालात काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। हमले के बाद इजराइली अधिकारियों ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार करने की जानकारी दी थी। हालांकि, बाद में उनमें से 6 को छोड़ दिया गया।