April 25, 2024

मप्र के मुरैना में 7 दिन में अतिक्रमण हटाने की चेतावनी; नहीं हटाया तो जिम्मेदारी बजरंगबली की

सबलगढ़ (मुरैना)। रेलवे विभाग ने भगवान बजरंग बली को नोटिस थमाया है। उन पर रेलवे की जमीन पर कब्जा करने का आरोप है। नोटिस में चेतावनी दी गई है कि 7 दिन में अतिक्रमण नहीं हटाया तो कार्रवाई की जाएगी। भगवान को नोटिस, सुनने में भले ही अजब लगे, लेकिन ये सच है।
मामला प्रदेश के मुरैना जिले के सबलगढ़ का है। जहां रेलवे विभाग ने अपनी जमीन पर बने मंदिर को हटाने के लिए नोटिस जारी किया है। ये नोटिस बजरंग बली नाम से जारी किया गया है। 8 फरवरी को जारी ये नोटिस जमकर वायरल हो रहा है।
नोटिस में लिखा है कि श्री बजरंग बली… आपको सूचित किया जाता है कि आपने सबलगढ़ के मध्य मकान बनाकर रेलवे की भूमि पर अतिक्रमण कर किया है। अत: आप इस नोटिस प्राप्ति के सात दिन के अंदर रेलवे भूमि पर किए गए अतिक्रमण हटाकर रेलवे भूमि को खाली करें अन्यथा आपके द्वारा किए गए अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा हटाने की कार्यवाही की जाएगी। जिसके हर्ज और खर्च की जिम्मेदारी स्वयं आपकी होगी।

2 दिन बाद जारी किया पुजारी के नाम नोटिस

बजरंग बली के नाम से नोटिस जारी करने का मामला सामने आने के बाद रेलवे ने पुराने नोटिस की जगह एक नया नोटिस 10 फरवरी को जारी किया है। जिसे हरिहर शर्मा पुजारी मंदिर बजरंग बली सबलगढ़ के नाम से जारी किया है। इसमें भी 7 दिन के अंदर जमीन खाली करवाने की बात लिखी गई है।
बजरंग बली के नाम से नोटिस जाने होने के बाद रेलवे ने सफाई है। जिसमें इसे क्लेरिकल त्रुटि बताया है।