April 16, 2024

बुरहानपुर। नागपुर की अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति ने बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को चुनौती दी थी, जिसके बाद से आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। इसी बीच शुक्रवार रात 10 बजे बुरहानपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पक्ष में बयान दिया।
उन्होंने कहा कि मैंने उनका इंटरव्यू देखा है, जिसमें उन्होंने कहा कि मैं कोई जादू, चमत्कार नहीं करता हूं। मुझे अपने ईष्ट पर विश्वास है। मैं उन ईष्ट का नाम लेता हूं, जिससे लोगों की समस्या का निराकरण हो जाता है। उन्होंने सवाल उठाया कि ऐसे तो जावरा की टेकरी (दरगाह) में भी लोग जाते हैं और नाचते-कूदते हैं, ठीक होकर आ जाते हैं। इस पर तो कोई प्रश्न चिन्ह नहीं उठाता, लेकिन बागेश्वर के पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर प्रश्न चिन्ह उठा रहे हैं। मैं समझता हूं कि यह सनातन धर्म के प्रति लोगों के अविश्वास के कारण हो रहा है।

बागेश्वर महाराज के समर्थन में निकलेगी यात्रा

छतरपुर जिले के सनातन प्रेमी भी धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आए हैं। उन्होंने कहा कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने छतरपुर जिले को देश भर में विख्यात किया है। उन्होंने भगवान बालाजी की कृपा और आशीर्वाद से वेदों में वर्णित ज्ञान से लोगों के कष्ट निवारण और सनातन की अलख जगाने का काम किया है। जो सनातन विरोधियों को पच नहीं रहा है, जिसके कारण उनके खिलाफ तरह-तरह के षडयंत्र रचे जा रहे हैं।
सनातन प्रेमियों ने कहा- देश का सनातन समाज धीरेंद्र शास्त्री के साथ है। इस बात को व्यक्त करने के लिए 23 जनवरी दोपहर 12 बजे रामचरित मानस मैदान से रामधुन यात्रा निकाली जाएगी, जिसमें शंख, झालर के साथ साधु संत और सनातन प्रेमी प्रशासन को ज्ञापन सौपेंगे।