April 23, 2024

 

गुजरात की 65 सीटों पर दिन-रात किया था प्रचार, भाजपा ने 61 सीटों पर जीत हासिल की

इंदौर। गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की बंपर जीत इंदाैर के कुछ नेताओं के लिए अहम रही है। आधा दर्जन से ज्यादा नेताओं ने गुजरात की 65 सीटाें पर या ताे प्रचार किया या प्रभारी के ताैर पर जिम्मेदारी संभाली। खास बात यह है कि इनमें से भाजपा ने 61 सीटाें पर जीत दर्ज की। इनमें 30 फीसदी से ज्यादा सीटें ऐसी रहीं जिन पर 50 हजार से ज्यादा की लीड ली। 20 साल बाद भाजपा ने दाहोद जिले की सभी 6 सीटाें पर जीत दर्ज की।

14 सीटों पर विजयवर्गीय ने किया प्रचार, 13 पर कामयाब

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय काे जूनागढ़ और आसपास के जिलों की 14 सीटाें पर प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी थी। इनमें से 13 भाजपा ने जीत ली। विजयवर्गीय का कहना है, अंतिम दाैर में माहाैल देखने लायक था।

हमने सिर्फ विकास के मुद्दाें पर बात की। गुजरात मॉडल पर चर्चा हुई। लाेगाें तक एक-एक याेजना काे पहुंचाया।

37 सीटों पर ढाई माह तक डटे रहे जिराती

 

प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती काे मध्य गुजरात की गाेधरा सहित 37 सीटाें का प्रभारी बनाया गया था। जिराती यहां अपनी पूरी टीम के साथ सितंबर से दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक डटे रहे।

लालवानी ने 8 सीटों पर संभाला था माेर्चा, सभी पर मिली सफलता

सांसद शंकर लालवानी ने भावनगर, मणिनगर, बड़ाैदा और अहमदाबाद में नरोडा क्षेत्र सहित सिंधी बहुल 8 सीटाें पर काम किया। पार्टी ने सभी सीटें जीत लीं। सिर्फ एक सीट को छाेड़कर 7 पर जीत का अंतर 50 हजार वोट से भी ज्यादा रहा।

अनंत 6 सीटों पर दाे माह डटे रहे, सिलावट ने भी यहीं प्रचार किया

अनंत पंवार के नेतृत्व में कुछ नेता दाे माह दाहोद में डटे रहे। यहां 20 साल बाद भाजपा ने सभी सीटाें पर जीत दर्ज की। प्रदेश उपाध्यक्ष नानूराम कुमावत यहीं एक सीट पर 65 दिन डटे रहे। 27 साल में दाहोद में भाजपा का ऐसा माहाैल पहली बार देखा।
जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट भी दाहोद की गडढ़ा विधानसभा में प्रचार के लिए गए थे। उन्होंने एससी बहुल क्षेत्र में प्रचार किया। चुनाव की तारीख का ऐलान होने से पहले विधायक रमेश मेंदाेला, निधन से पहले प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा सहित कुछ चुनिंदा नेताओं ने भी जिन सीटों का जिम्मा देखा था, वे सभी जीत लीं।