April 16, 2024

बिल्डर नीलू पंजवानी के ए बी रोड स्थित अवैध निर्माण को नगर निगम ने किया ध्वस्त

बिना कार्यपूर्णता ,अधिभोग प्रमाण पत्र एवं फायर एनओसी के ही भवन को गैरकानूनी तरीके से चालू करने का प्रयास

इंदौर। ए बी रोड इंडस्ट्रीज हाउस के सामने निर्माणाधीन अवैध व्यावसायिक बिल्डिंग पर आज सुबह 5 बजे नगर निगम का बुलडोजर चला और उसे अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया गया। गौरतलब है कि ए बी रोड पर निर्मित व्यावसायिक बिल्डिंग में पार्किंग फ्लोर के ऊपर प्रथम तल पर 1.2 मीटर की बालकनी से फ्रंट एमओएस के तल तक पहुचने के लिए प्रत्येक दुकान के सामने फ्रन्ट एमओएस में पक्की सीढ़ियों का निर्माण कर आगे के खुले भाग पर अतिक्रमण किया गया। पहले तल की छत की ऊंचाई को भी कम करके स्वीकृत मानचित्र का उल्लंघन किया।
इसके अतिरिक्त टेरेस फ्लोर पर भी कमरे एवं बाथरूम का निर्माण किया गया है। सड़क सेटबैक की भूमि पर भी अनाधिकृत कब्जा कर लिया।
इन उल्लंघन के वावजूद कुछ दुकानें किरायेदारों ब्रांड्स” जुडिओ” एवं “डेकाथालन ” को देकर आंतरिक साज सज्जा का काम शुरू करना भी यह दिखाता है कि बिना कार्यपूर्णता ,अधिभोग प्रमाण पत्र एवं फायर एनओसी के ही भवन को गैर कानूनी तरीके से चालू करने की मंशा थी । बिल्डर नीलू पंजवानी को नोटिस दिया गया। इसके बाद भी भवन में कोई सुधार नही किया गया।आज अनुज्ञा विपरीत अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई की गई।

तोड़ने के लिए चार पोकलेन व पांच जेसीबी लगी

कार्रवाई में चार पोकलेन मशीन पांच जेसीबी डेढ़ सौ कर्मचारी द्वारा अंजाम दिया गया। इस दौरान अपर आयुक्त संदीप सोनी, एसडीएम प्रतुल सिन्हा उपायुक्त लता अग्रवाल, भवन अधिकारी अनूप गोयल, गजल खन्ना भवन निरीक्षक अंकेश एवं अन्य उपस्थित थे।