जनपद पंचायत और नगरपालिका चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले सदस्य और पार्षद को नोटिस

कांग्रेस की क्रॉस वोटिंग से हुई थी दोनों चुनाव में करारी हार
सारंगपुर। सारंगपुर जनपद अध्यक्ष एवं नगरपालिका अध्यक्ष के चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने को लेकर कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रकाश पुरोहित ने आखिरकार कार्रवाई की शुरूआत की है। उनके द्वारा सारंगपुर जपं के कांग्रेस समर्थित 5 सदस्यो या उनके प्रतिनिधियों और सारंगपुर नपा के दो पार्षदो को कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया है। कांग्रेस को अंदेशा है कि इन्होंने जपं अध्यक्ष एवं नपाध्यक्ष चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान किया है जिससें कांग्रेस की हार हुई। इसलिए जपं अध्यक्ष के लिए कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी दुर्गेश सुमानी ने अपने साथियों के साथ मिलकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह को तथा नपाध्यक्ष के लिए कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी मोहम्मद अली ने पार्षद साथियों के साथ पूर्व ऊर्जा मंत्री प्रियव्रतसिंह खींची को शिकायत पत्र सौंपा था। जिसके बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के निदेर्शानुसार जिलाध्यक्ष श्रीपुरोहित ने 5 जपं सदस्य एवं दो पार्षदों को नोटिस थमाए है।
भीरतघात से नपाध्यक्ष चुनाव में कांग्रेस की हुई हार
उल्लेखनीय है सारंगपुर नपाध्यक्ष के चुनाव 13 अगस्त को संपन्न् हुए थे। कांग्रेस के पास स्वयं के 7 पार्षद थे तथा उन्हें तीन निर्दलियों को भी समर्थन था। 18 पार्षदों वाली परिषद में अध्यक्ष की जीत के लिए 10 पार्षदों की जरुरत थी और कांग्रेस के पास बहुमत था लेकिन साथी 2 पार्षदों ने कांग्रेस के प्रत्याशी को वोट नहीं देते हुए भाजपा को वोट दिया। इसलिए जिलाध्यक्ष ने शिकायत के आधार पर 31 अगस्त को वार्ड 6 पार्षद नासिरा बी पित आशिक मंसूरी तथा वार्ड 5 के पार्षद समीर खान (जो शहर कांग्रेस अध्यक्ष भी है) को कारण बताओं नोटिस दिया है। तथा 7 दिवस में जवाब तलब किया है।
जनपद पंचायत चुनाव में क्रॉस वोटिंग के लिए इन्हें दिया नोटिस
28 जुलाई को हुए जपं चुनाव सारंगपुर में अध्यक्ष पद के चुनाव में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी को वोट न देते हुए विपक्षी को वोट करने को लेकर कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीपुरोहित ने शाहिद खां मंसूरी भ्याना, सोनू मंसूरी पड़ाना, नंदलाल नागर अरन्या, मांगीलाल नागर चिडलावनिया तथा शांतिलाल नागर उदनखेड़ी को कारण बताओं नोटिस थमाए गए है और 7 दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने की बात कही गई है।