March 28, 2024

देवास। गौ हत्या के मामलों में आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने के बावजूद इस तरह की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। कुछ माह पहले टोंकखुर्द के देवली में कई गायों की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपियों को दबोचा, उनके मकान गिराए, रासुका भी लगाई थी। अब शहर के समीप नागदा में गो हत्या का मामला चचार्ओं में है। इसका पता करीब चार दिन पहले चला था तब औद्योगिक पुलिस ने मौके पर जाकर जांच शुरू की थी। तीन आरोपियों को दबोचा जा चुका है, रिमांड खत्म होने के बाद गुरुवार को इनको न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।
21 अगस्त को गो हत्या का मामला उजागर हुआ था। मामले में जांच शुरू करते हुए औद्योगिक पुलिस ने 22 अगस्त की अल सुबह अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गो वंश प्रतिषेध अधिनियम सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया था। इसके बाद पुलिस ने नागदा के ही निवासी इरफान व बाला नाम के संदिग्धों को राउंड अप किया था, पूछताछ में इन्होंने सरफुद्दीन का नाम भी बताया था, इसके बाद इसको भी दबोच लिया गया था। गो हत्या में और आरोपी शामिल होने की आशंका है, पकड़े गए तीनों आरोपियों को न्यायालय पेश करके रिमांड पर लिया गया था, इस दौरान इनसे अन्य आरोपियों के बारे में पूछा गया लेकिन इन्होंने स्पष्ट रूप से कुछ नहीं बताया। रिमांड खत्म होने पर गुरुवार को आरोपियों को फिर से न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। गौरतलब है कि गो हत्या व गोवंश के अवैध परिवहन के मामले को लेकर नागदा चर्चित है, कई साल पहले यहां से गोवंश के परिवहन में एक पुलिस आरक्षक की शिकायत भी हुई थी।
इनका कहना :
नागदा के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, इनको न्यायालय द्वारा जेल भेजा जा चुका है। अन्य आरोपी शामिल होने की आशंका है, कुछ के नाम सामने आए हैं, इनकी तलाश में टीम दबिश दे रही है।
अनिल शर्मा, औद्योगिक थाना प्रभारी