April 25, 2024

इंदौर। कसरावद, महेश्वर, से आए 100 से अधिक महिला पुरुष मजदूरों ने कल भंवरकुआ थाने का घेराव किया। कल दोपहर भारी बारिश में ये सभी मजदूर नौलखा चौराहे पर विभिन्न बैंक के चक्कर लगा रहे थे । इनको पीडीएफएल कम्पनी का मालिक विनोद गुप्ता मूर्ख बना रहा था।
दिनभर थक हार कर मजदूरों ने अखिल भारतीय बलाई महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज परमार को फोन कर आपबीती बताई। परमार ने बताया कि वे तुरंत महासंघ के पदाधिकारियों को लेकर पीडीएलएफ कम्पनी के हेड ऑफिस नौलखा चौराहे पर पहुंचे । मजदूरों ने परमार को बताया कि हम लोगों का 5 माह का वेतन और 31माह का पीएफ डकार गया है। इसकी कई कंपनियां हैं। यह झूठ बोल रहा है कि इसके पास पैसे नहीं हैं।
इसकी कंपनी पहले इन्दौर में थी। जय अलग-अलग शहरों में कंपनियां डालकर दिवालिया बताता रहता है।
परमार मजदूरों को साथ लेकर कम्पनी मालिक विनोद गुप्ता से मिले और मजदूरों के 5 वेतन और पीएफ की मांग की।
गुप्ता ने बताया कम्पनी घाटे में होने के कारण हम लोग दिवालिया हो गए हैं। बैंक से लोन लेकर चुकाऊंगा। परमार गुप्ता को अपने साथ लेकर पैदल चलकर थाना भंवरकुआ पहुंचे। थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया ने गुप्ता को फटकार लगाई। कम्पनी की ओर से लगभग सभी 700 मजदूरों का वेतन और पीएफ हर पंद्रह दिन में 15 लाख रुपए देय होगा। इसका इकरार सादे कागज पर थाना प्रभारी के समक्ष हुआ।
इस अवसर पर राजू राठौड़ दीपक गोहंडे, चिंटू मालवीय, रोहित आंजना, लक्ष्मण खेड़े, रघु बलाई, गौरव आंजना, वीरेंद्र सालवी, विशाल चौहान सहित आदि मौजूद थे।।