April 25, 2024

मंदिर के पुजारी बोले- दूसरा समुदाय होता तो कंपनी फूंक देता; कंपनी और एक्टर माफी मांगे

उज्जैन। ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के विज्ञापन को महाकाल से जोड़ने पर नया विवाद खड़ा हो गया है। कंपनी का यह विज्ञापन फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन ने किया है। इसमें वे कह रहे हैं- थाली का मन किया। उज्जैन में हैं, तो महाकाल से मंगा लिया। महाकाल मंदिर के पुजारियों ने इस पर कड़ा विरोध जताया है। उनका कहना है कि महाकाली मंदिर किसी थाली की डिलीवरी नहीं करता है। जोमैटो और ऋतिक रोशन इस विज्ञापन पर माफी मांगें।
पं. महेश पुजारी का कहना है कि कंपनी ने अपने विज्ञापन में महाकाल मंदिर को लेकर भ्रामक प्रचार किया है। ऐसे विज्ञापन जारी करने से पहले कंपनी को सोचना चाहिए। हिंदू समाज सहिष्णु है, वह कभी उग्र नहीं होता। अगर कोई दूसरा समुदाय होता, तो ऐसी कंपनी में आग लगा देता।

नॉनवेज वाली कंपनी में महाकाल नाम बर्दाश्त नहीं

महाकाल मंदिर के पुजारी महेश ने कहा- जो कंपनी नॉनवेज खाना भी डिलीवर कर रही हो, उसे तुरंत महाकाल थाली का भ्रामक विज्ञापन बंद कर देना चाहिए। कंपनी ने हिंदुओं भावना को ठेस पहुंचाई है। हम इसका घोर विरोध करते हैं। कंपनी ने माफी नहीं मांगी, तो हम कोर्ट जाएंगे।

कलेक्टर बोले- विज्ञापन बंद कराने की कार्रवाई करेंगे

महाकाल मंदिर के पुजारियों के विरोध के बाद उज्जैन कलेक्टर और महाकाल मंदिर समिति के अध्यक्ष आशीष सिंह ने विज्ञापन को तथ्यहीन और भ्रामक बताया। इस तरह के भ्रामक विज्ञापन को बंद कराने के लिए कार्रवाई करेंगे।