April 25, 2024

भोपाल/ग्वालियर। हमेशा चर्चा में रहने वाले वैराग्यनंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा अब खुद बलात्कार के मामले में फंस गए हैं। ग्वालियर के गोला का मंदिर इलाके की एक होटल से मिर्ची बाबा को गिरफ्तार किया गया है। ग्वालियर पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच और भोपाल पुलिस भी साथ थी। बाबा पर एक दिन पहले ही 24 साल की महिला ने भोपाल के महिला थाने में रेप का केस कराया है।
पीड़िता रायसेन की रहने वाली है।उसने शिकायत में बताया, उसकी शादी को चार साल हो चुके हैं। बच्चे नहीं हैं। वह निसंतान है, इसीलिए बाबा के संपर्क में आई। बाबा ने पूजा-पाठ कर संतान होने का दावा किया। इलाज के नाम पर नशे की गोलियां खिलाकर रेप किया। घटना इसी साल जुलाई की है। विरोध करने पर बाबा बोला- बच्चा ऐसे ही होता है।

स्मृति ईरानी और उनकी बेटी पर दिया था विवादित बयान

हाल ही में मिर्ची बाबा ने बढ़ती महंगाई पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर विवादित बयान दिया था। मिर्ची बाबा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था- एक समय जब देश में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें सिर्फ 400 रुपए हुआ करती थी, उस वक्त यही स्मृति ईरानी सड़क पर डांस करती थी। आज रसोई गैस की कीमत 1000 रुपए. से ज्यादा पहुंच चुकी है तो वह चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने स्मृति की बेटी के लिए कहा था- तुम्हारी बेटी गोवा में बियर बार चला रही है और गौमांस बेचने का लाइसेंस ले रखा है। धिक्कारता हूं तुम्हें एक भारत का संन्यासी होने के नाते।