उत्तर प्रदेश: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, दो बसों की भिड़ंत में 9 यात्रियों की मौत

ब्रह्मास्त्र बाराबंकी
उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में सोमवार की सुबह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बिहार से दिल्ली जा रही दो एक डबल डेकर बसों की आपस में हुई भिड़ंत में बस में सवार 9 यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 36 लोग घायल हो गए। हादसा इतना भीषण था कि डबल डेकर बस के परखच्चे उड़ गए।
वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए पास के ही सीएचसी हैदरगढ़ में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि बिहार से दिल्ली जा रही एक डबल डेकर बस ने दूसरी डबल डेकर बस को पीछे से टक्कर मार दी।
यह हादसा लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास हुआ है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं। रेस्क्यू टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। घायलों को सीएचसी हैदरगढ़ में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीएचसी हैदरगढ़ से गंभीर रूप से घायल यात्रियों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। फिलहाल मौके पर क्रेन की मदद से एक्सप्रेस-वे पर क्षतिग्रस्त बस को हटाया जा रहा है। जिससे एक्सप्रेस-वे पर यातायात सुचारू रूप से संचालित रहे।
वहीं मृतकों के परिवार वाले सूचना मिलते ही बाराबंकी पहुंच रहे हैं। एएसपी मनोज पांडेय ने बताया कि डबल डेकर बस बिहार के सीतामढ़ी से दिल्ली जा रही थी। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास बस खड़ी थी। सुबह 4:47 बजे तेज रफ्तार में आई दूसरी बस ने टक्कर मार दी।