April 15, 2024

इंदौर में किराएदार पर अत्याचार, चार गिरफ्तार, जेल भेजा

इंदौर। तेजाजी नगर में एक मकान मालिक और उसके तीन साथियों ने मिलकर किराएदार छात्र के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डाल दिया। इससे पहले चारों ने उसे जमकर पीटा भी था और उसका मोबाइल भी छीन लिया। छात्र की शिकायत पर पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मकान मालिक को शक था कि छात्र ने हाल ही में जो लैपटाप लिया है, वह उसके 9 साल के बेटे के दिए 50 हजार रुपए से खरीदा है। जबकि छात्र को लैपटाप उसके परिजन ने दिलवाया था।
तेजाजी नगर पुलिस ने बताया कि 22 वर्षीय पीड़ित छात्र अपनी दो बहनों के साथ नाजिम के मकान में किराए से रहता है। नाजिम के 9 वर्षीय बेटे ने पिछले दिनों 50 हजार रूपए खर्च कर दिए थे। पिता द्वारा पूछे जाने पर उसने घर में किराये से रह रहे छात्र को तीन बार में 50 हजार रूपए देने की बात कही। इसी वजह से मकान मालिक शनिवार को बकरा खरीदने के बहाने छात्र को पड़ोसी एवं रिश्तेदार आदिल की एक्टिवा से नायता मुंडला ले गया। जहां एक अज्ञात व्यक्ति से बकरा खरीदने की बात की। साथ ही बकरा छत पर बंधा होना बताकर मकान की छत पर बने रूम में ले गए।
छात्र ने पुलिस को बताया कि नाजिम, आदिल, सलमान ने मकान मालिक के बेटे के दिए 50 हजार रुपए से लैपटाप खरीदने की बात कबूलवाने के लिए पिटाई की। इसके बाद उन्होंने बोतल से प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल भर दिया। आरोपियों ने पिटाई करते हुए और जान से मारने की धमकी देकर नाजिम के बेटे के दिए पैसों से लैपटॉप खरीदी की बात छात्र से जबरन कबूल करवा ली, और इस कबूलनामे का वीडियो भी बना लिया। जबकि छात्र को लैपटॉप उसके पिता ने खरीदकर दिया था।

एक्सीडेंट बताकर घर छोड़ा

पुलिस के मुताबिक पिटाई के बाद मकान मालिक नाजिम और अपने रिश्तेदार आदिल के साथ छात्र को लेकर घर पहुंचा। यहां छात्र को लगी हुई चोटों की वजह एक्सीडेंट बताई। साथ ही स्टूडेंट को घटना के बारे में किसी को भी बताने पर पिटाई का वीडियो वायरल करने की धमकी दी। छात्र ने परिजनों को पूरी घटना बताई। साथ ही पुलिस थाने में केस दर्ज कराया। पुलिस ने मकान मालिक नाजिम, उसके रिश्तेदार आदिल, दोस्त सलमान और एक अन्य को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से आरोपियों को जेल भेज दिया गया।