April 15, 2024

इंदौर। मतदान वाले दिन प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के बीच हुए विवाद अब पुलिसिया पन्नों पर चढ़ने लगे हैं। यानी एफ आई आर दर्ज होने लगी है। कलेक्टर मनीष सिंह ने मतदान के दौरान शिकायत मिलने पर एसडीएम को भेज जांच करवाई और फिर सख्ती दिखाते हुए कांग्रेसी पार्षद अनवर कादरी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवा दी है। कल मतदान के दौरान दोपहर शासकीय कस्तूरबा स्कूल में अनवर कादरी द्वारा कुछ मतदाताओं को धमकाने और फर्जी वोट डलवाने के प्रयास किए गए, वहीं शासकीय कार्य में बाधा भी डाली गई। गाली – गलौज के बीच जान से मारने की धमकी भी दी गई , जिसके चलते पीठासीन अधिकारी द्वारा थाना सराफा में कादरी के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई।
इधर, वार्ड नंबर 22 में भाजपा कार्यकर्ताओं से हुए मारपीट के मामले में कांग्रेस प्रत्याशी राजू भदौरिया सहित 5 लोगों के खिलाफ धारा 307 के तहत एफआईआर दर्ज होना बताया जा रहा है।

उज्जैन में फर्जी मतदान करने आया रतलामी पकड़ाया

उज्जैन में रतलाम का युवक मतदान करने पहुंचा। पिता का नाम नहीं बता पाया तो फर्जीवाड़ा पकड़ाया। वार्ड क्रमांक 48 के मॉडल स्कूल बूथ पर फर्जी मतदान करने पहुंचा था।,मतदान से पूर्व पकड़ाया। किसी सौरभ कुशवाह का मतदाता परिचय पत्र लेकर आया था,युवक।
नीलगंगा थाना प्रभारी तरुण कुलीन ने बताया कि सत्यनारायण पिता देवीलाल पोरवाल,मॉडल स्कूल में फर्जी मतदान करने की कोशिश में पकड़ाया है। वह ग्राम बेरछा जिला रतलाम का निवासी है। युवक के खिलाफ पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर प्रकरण दर्ज किया गया है।

उज्जैन महापौर प्रत्याशी पर एफआईआर के निर्देश

उज्जैन से महापौर प्रत्याशी महेश परमार द्वारा बुधवार को दोबारा आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन पाए जाने पर आयोग के निर्देश के बाद कलेक्टर ने महापौर प्रत्याशी परमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए है। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश हैं कि कोई भी व्यक्ति मतदान समाप्ति के लिये नियत किये गये समय के साथ समाप्त होने वाले 48 घंटे की कालावधि के दौरान प्रचार प्रदर्शन नहीं करेगा।