April 24, 2024

नगर सरकार के लिए भारी मतदान

इंदौर। इंदौर उज्जैन रतलाम खंडवा सहित मध्यप्रदेश में नगर सरकार चुने जाने के लिए आज पहले चरण में 11 निगमों में वोटिंग हो रही है। प्रदेशभर में सुबह 9 बजे तक 14% मतदान हो चुका है। इनमें 16% पुरुष और 12.5% महिला वोट शामिल है। इंदौर में पहले दो घंटे में 25% मतदान हो चुका है। सुबह 9 बजे तक भोपाल में सिर्फ 6.44% मतदान हुआ। इनमें भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, खंडवा, बुरहानपुर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, उज्जैन, सागर, सिंगरौली और सतना शामिल हैं। 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका और 86 नगर परिषद में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगा।
कुल 133 नगरीय निकायों के लिए 13,148 पोलिंग बूथ पर वोट डाले जा रहे हैं। नतीजे 17 जुलाई को आएंगे।

दमोह में मतदान केंद्र में 90 साल की बुजुर्ग महिला की मौत

दमोह में मतदान केंद्र पर पहुंचीं 90 साल की बुजुर्ग की मौत हो गई। शहर के मागंज वार्ड 4 में रहने वाली कमल रानी सुबह 9 बजे मतदान केंद्र नॉरबिट स्कूल में मतदान करने के लिए पहुंची थी। ईवीएम के नजदीक पहुंचते ही बटन दबाने से पहले उन्हें चक्कर आ गया और बेहोश होकर जमीन पर गिर गई। जिला अस्पताल में डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इंदौर में ईवीएम खराब

इंदौर के कई वार्ड में ईवीएम खराब होने की सूचना है। मतदान आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ। वार्ड 17 के बूथ 471, वार्ड 80 के बूथ 2090 में मशीन खराब होने से मतदान 20 मिनट देरी से शुरू हुआ। चंदन नगर वार्ड 2 के बूथ 13 में मशीन में खराबी आने से वोटिंग शुरू होने में देरी हुई।

भोपाल में बदल गए मतदान केंद्र

भोपाल में कई लोगों के मतदान केंद्र ही बदल गए। वार्ड 83 के कई लोगों को वोट डालने के लिए 81 और 82 का मतदान केंद्र मिला। समीर केरकेट्टा ने बताया कि उन्होंने अपना वोट वार्ड 83 में डाला, लेकिन माता-पिता का वार्ड चेंज हो गया।

मुरैना में पूर्व नपा अध्यक्ष के यहां पकड़ाई शराब

मुरैना के अंबाह में आज नगर पालिका के लिए वोटिंग है। चुनाव से पहले मंगलवार रात पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष और कांग्रेस नेता मधुराज तोमर के घर छापा पड़ा। घर से 22 का कार्टून और 113 पेटी शराब मिली। तोमर की पत्नी पार्षद का चुनाव लड़ रही है। पुलिस ने तोमर को गिरफ्तार कर लिया है। तोमर हिस्ट्रीशीटर गुंडा है।

कई जगह मारपीट

भोपाल में वार्ड-43 से BJP की पार्षद प्रत्याशी श्वेता त्यागी के देवर और उसके दोस्त के साथ राजीवनगर बस्ती में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मारपीट कर दी। उसकी कार में श्वेता की फोटो लगी दीवार घड़ी रखी थी। कांग्रेस का आरोप है कि ये लोग बस्ती में घड़ी बांट रहे थे। वहीं, बिलखिरिया में कांग्रेस प्रत्याशी मनीष यादव पर भाजपा प्रत्याशी ने गाड़ी से कुचलकर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया।

उज्जैन में लंबी लंबी लाइन

उज्जैन में भाजपा के महापौर प्रत्याशी मुकेश टटवाल ने संत नगर स्थित स्कूल में बनाए मतदान केंद्र में वोट डाला। कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार ने सुबह 7:10 बजे दशहरा मैदान स्थित स्कूल के मतदान केंद्र में मतदान किया।उज्जैन में मतदाताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है। मतदान केंद्रों पर लंबी लंबी लाइन लगी हुई है।