April 18, 2024

नर्मदापुरम। सिवनी मालवा तहसील में भाजपा के ग्रामीण मंडल अध्यक्ष वरुण पटेल ‘रघुवंशी’ ने बांकाबेड़ी पंचायत में चुनाव दल पर डंडे और बेसबॉल से हमला कर दिया। उनके डेढ़ दर्जन समर्थकों ने पीठासीन अधिकारी, स्टाफ और दो पुलिसकर्मियों से भी मारपीट की।
हमले में पीठासीन अधिकारी रत्नेश तिवारी, गौरव प्रजापति, इंस्पेक्टर रामप्रसाद करवेती और कॉन्स्टेबल अतुल विश्वकर्मा को चोट आई है। इंस्पेक्टर रामप्रसाद कवरेती की वर्दी भी फट गई। भाजपा मंडल अध्यक्ष वरुण की भाभी को जनपद पंचायत के वार्ड 19 में बांकाबेड़ी मतदान केंद्र से हार मिलने के बाद इस घटनाक्रम को अंजाम दिया गया।
रात 9 बजे मतदान दल बस के आने का इंतजार कर रहा था, इसी वक्त भाजपा मंडल अध्यक्ष 15-20 साथियों के साथ मतदान केंद्र पहुंचा। पीठासीन अधिकारी पर दोबारा मतगणना करने का दबाव बनाने लगा। दल के इनकार करने पर वरुण और उसके साथियों ने जनपद पंचायत के प्रत्याशियों की पेटी को लूट लिया। मतपत्र निकालकर फाड़ दिए।

रात में पहुंचे कलेक्टर, एसपी, फिर हुई एफआईआर

घटनाक्रम की सूचना मिलने के बाद कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एसपी डॉक्टर गुरकरन सिंह सिवनी मालवा और बांकाबेड़ी पहुंचे। रात करीब 2 बजे बलवा सहित अन्य धाराओं में भाजपा नेता सहित 15 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई। रातभर पुलिस फोर्स तैनात रहा।