April 20, 2024

सिंधिया का नाम लिए बगैर कहा पुराने जेब कतरे औकात दिखा देते हैं

उज्जैन। उज्जैन में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के चुनावी रोड शो करने के बाद जेबकतरा पॉलिटिक्स सामने आई है। उज्जैन की एक नुक्कड़ सभा में सिंधिया ने बिना नाम लिए कांग्रेस प्रत्याशी पर निशाना साधते हुए कहा कि दूसरी तरफ जब सरकार थी तो मप्र की जनता की जेब काटने वाला प्रत्याशी खड़ा है। इसके बाद भरी सभा में सिंधिया ने कांग्रेस को जेबकतरों पर विश्वास करने वाली पार्टी बता दिया। जेबकतरा कहने पर कांग्रेस भड़क उठी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केके मिश्रा ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया कि पुराने जेबकतरे बड़े चोरों, अपराधियों, डकैतों के बीच जाकर अपने पुराने दिन भूल गए। जेबकतरा होने के कारण ही हमने राज्यसभा निर्वाचन के दूसरे क्रम में रखा था। पुराने अविश्वसनीय जेबकतरे बड़ी जेब देख अपनी औकात दिखा ही देते हैं।
नगरीय निकाय चुनाव कांग्रेस और भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्र बन चुके है। यही कारण है कि पार्टी के उम्मीदवारों को चुनाव जिताने के लिए बड़े नेता जोर अजमाईश कर रहे है। भाजपा के प्रत्याशियों के पक्ष में दो बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का दौरा हो चुका है। वहीं अब मालवा में जीत के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भरोसा जताया है। शुक्रवार शाम को केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तीन वार्डो में रोड़ शो कर नुक्कड़ सभा लेकर भाजपा के महापौर प्रत्याशी मुकेश टटवाल और भाजपा पार्षदों के पक्ष में प्रचार किया। नुक्कड़ सभा के दौरान सिंधिया ने कहा कि भाजपा ने बाबा साहेब अंबेडकर के पथ पर चलने वाले को महापौर का टिकट दिया है। जिन्होनें गरीब बच्चों के लिए प्लेटफार्म स्कूल खोले। सिंधिया ने बिना नाम लिए कांग्रेस प्रत्याशी पर निशाना साधते हुए कहा कि दूसरी तरफ जब सरकार थी तो म.प्र. की जनता की जेब काटने वाला प्रत्याशी खड़ा है। इसके बाद भरी सभा में सिंधिया ने कांग्रेस को जेब कतरो पर विश्वास करने वाली पार्टी बता दिया।
शुक्रवार देर शाम वोट की अपील करने पहुँचे केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंत्री मोहन यादव, मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद अनिल फिरोजिया सहित महापौर प्रत्याशी मुकेश टटवाल के साथ रोड शो कर जन आशीर्वाद लिया और कई जगह नुक्कड़ सभाएं भी की नुक्कड़ सभा में संबोधन के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस परिवारवाद चलाती है वह सिर्फ विधायकों और परिवार के लोगों को टिकट देती है लेकिन भारतीय जनता पार्टी इससे कोसों दूर है भाजपा जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं को टिकट देकर उनका मान बढ़ाती है।

उज्जैन में 360 डिग्री का विकास दावा

नुक्कड़ सभा के दौरान केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि उज्जैन म.प्र. और देश की केंद्र की नगरी बनेगी। अगर मुकेश जीता तो उज्जैन में 360 डिग्री का विकास करवा कर देगें। सिंधिया ने कहा कि भाजपा में प्रतिभा की पहचान होती है। चाहे पार्षद पद हो, महापौर हो, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, प्रधानमंत्री हो प्रतिभा की पहचान कर मौका दिया।