April 20, 2024

मुंबई। महाराष्‍ट्र की राजनीत‍ि में महा उथल-पुथल हुआ है। बीजेपी के सहयोग से श‍िवसेना के बागी एकनाथ शिंदे  महाराष्‍ट्र के नए मुख्‍यमंत्री बनेंगे। महाराष्‍ट्र में नए मुख्‍यमंत्री का शप‍थ ग्रहण आज यानी गुरुवार शाम 7:30 बजे राजभवन में होगा। इसका ऐलान बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने राज्‍यपाल से मुलाकात करने के बाद क‍िया। इससे पहले फडणवीस के घर पर एकनाथ शिंदे पहुंचे और दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक मुलाकात चली। इसके बाद दोनों नेता राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंपी।
महाराष्‍ट्र की राजनीत‍ि में महा उथल-पुथल हुआ है। बीजेपी के सहयोग से श‍िवसेना के बागी एकनाथ शिंदे महाराष्‍ट्र के नए मुख्‍यमंत्री बनेंगे। महाराष्‍ट्र में नए मुख्‍यमंत्री का शप‍थ ग्रहण आज यानी गुरुवार शाम 7:30 बजे राजभवन में होगा। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस  ने एकनाथ शिंदे के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं इस मंत्रिमंडल से बाहर रहूंगा। इससे पहले एकनाथ शिंदे और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

राज्‍यपाल से मुलाकात के बाद प्रेसवार्ता में देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे सरकार पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि इस सरकार में ना तो कोई घटी थी और ना ही कोई काम दिखाई पड़ रहा था जो काम पहले से शुरू किए गए थे सिर्फ उन्हीं को धीरे-धीरे पूरा करने की कोशिश कर रही थी। ठाकरे सरकार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम गैंग से जुड़े हुए लोगों को अपने मंत्रिमंडल में शामिल रखना चाह रही थी।