March 29, 2024

आनंद महिंद्रा अपने ग्रुप में अग्निवीरों को मौका देंगे, कहा- हिंसा से दुखी हूं

नई दिल्ली। सेना की अग्निपथ योजना का कई राज्यों में विरोध हो रहा है। कई संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है। इसके मद्देनजर रेलवे ने आरआरएफ-जीआरपी को अलर्ट मोड पर रखा है। साथ ही उपद्रवियों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। उधर, महिंद्रा ग्रुप के सीईओ आनंद महिंद्रा का कहना है कि वह इस हिंसा से दुखी हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि वह अपने ग्रुप में अग्निवीरों को मौका देंगे।

कांग्रेस का भारत बंद को समर्थन

कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियां भी इस बंद का समर्थन कर रही हैं। कांग्रेस ने घोषणा की है कि इस योजना के विरोध में आज देशभर में प्रदर्शन किया जाएगा। ​​​​

कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश

भारत बंद को देखते हुए बिहार, यूपी, झारखंड समेत कई राज्यों में सभी स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं। झारखंड के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता ने बताया कि बंद को देखते 20 जून को भारत बंद के मद्देनजर राज्य के सभी बंद रहेंगे। उन्होंने यह फैसला एहतियात के तौर पर लिया है।

हिंसा की वजह से कई ट्रेनें रद्द

अग्निपथ योजना के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद कई ट्रेनों के रद्द कर दिया गया है।

योग्यता के अनुसार काम देंगे महिंद्रा

महिंद्रा ग्रुप के CEO आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर हुई हिंसा से मैं दुखी हूं। जब पिछले साल इस योजना पर विचार किया गया था, तो मैंने कहा था कि अग्निवीरों द्वारा हासिल किया गया अनुशासन और कौशल उन्हें प्रमुख रूप से रोजगार योग्य बना देगा की अपार संभावनाएं हैं। लीडरशिप, टीम वर्क और फिजिकल ट्रेनिंग के साथ, अग्निवीर इंडस्ट्री को मार्केट रेडी सॉल्यूशन प्रदान करेंगे।

रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड पर पुलिस का पहरा

सोमवार को भारत बंद के आह्वान को देखते हुए भोपाल , इंदौर सहित प्रदेश भर में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। राजधानी के पांच रेलवे स्टेशन और चार बस स्टैंड के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा है। हालांकि,क प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ या हंगामे का अलर्ट पुलिस को नहीं मिला है, लेकिन एहतियात के तौर पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। उपद्रव करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। साथ ही शहरभर के थानों को भी अलर्ट किया गया है।भीड़ पर रहेगी खास नजर रहेगी।