भोपाल में मुख्यमंत्री ने किया स्टेट मीडिया सेंटर का भूमिपूजन…प्रदेशभर से आए पत्रकारों के बीच कहा- यह मीडिया सेंटर इतिहास रचेगा

भोपाल।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्टेट मीडिया सेंटर का भूमि पूजन का करते हुए कहा कि एक समय था जब कहते थे कि जब तोप मुकाबिल हो तो अखबार निकालो, परंतु आज समय बदल गया है। हमने आजादी की लड़ाई लड़ते पत्रकार देखे। हमने आपातकाल की दूसरी आजादी की लड़ाई लड़ते पत्रकारों को देखा और आज प्रिंट मीडिया तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार भी देख रहे हैं। आज स्टेट मीडिया सेंटर का भूमि पूजन हुआ है। यह केंद्र पत्रकारिता के छात्रों के लिए एक गुरुकुल की तरह होगा। मैंने बचपन से यहां पत्रकार भवन देखा है। इसी पत्रकार भवन में हमने कई बार प्रेस कॉन्फ्रेंस ली है। पत्रकार भवन उनकी स्मृतियां जो बीच में तोड़ दी गई थी आज नए आंगन में फिर से पल्लवित हो रही है। पत्रकार भवन आज से स्टेट मीडिया सेंटर के रूप में परिवर्तित होने की शुरुआत है।

मैं हर पत्रकार को प्रणाम करता हूं। स्टेट मीडिया सेंटर एक नया इतिहास रचेगा। हर छोटे अखबार को 1 महीने के अंतराल से विज्ञापन देने की पात्रता की घोषणा करता हूं। जिन पत्रकारों की उम्र 70 वर्ष हो गई है उन्हें स्थाई अधिमान्यता दी जाएगी। पत्रकारों के इस महा आयोजन में इंदौर, उज्जैन सहित प्रदेश भर से बड़ी संख्या में पत्रकार पहुंचे। मुख्यमंत्री ने उज्जैन, इंदौर सहित प्रदेश के कई बुजुर्ग पत्रकारों को सम्मान निधि का प्रमाण पत्र दिया।

 

Author: Dainik Awantika