April 20, 2024

कम्प्यूटर सर्विस व मेडिकल दुकान में 15 लाख रूपए का हुआ नुकसान, 13 हजार रूपए भी हुए खाक
देवास। शहर के मीरा बावड़ी क्षेत्र में शनि मंदिर के सामने स्थित कॉम्प्लेक्स में शनिवार व रविवार की दरमियानी रात्रि को दो दुकानों में भीषण आग लग गई थी। आग पर काबू पाते-पाते दोनों दुकानों के अंदर रखा लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया था। आग बुझाने में नगर निगम के तीन दमकल वाहन लगे रहे, ढाई घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। एक दुकान कम्प्यूटर की जबकि दूसरी मेडिकल की थी। इस आगजनी की घटना में 13 हजार रूपए से अधिक की नकद रूपए भी जलकर खाक हो गए थे।
लाला लाजपतराय मार्ग पर संजय तिवारी निवासी कर्मचारी कॉलोनी का शनि मंदिर के सामने गली में मार्केट बना हुआ है जिसमें उनकी केयर मेडिकल के नाम से दुकान है। इसी के समीप किराए से मनीष पांचाल निवासी कालानी बाग की कम्प्यूटर सर्विस सेंटर की दुकान है। शॉर्ट सर्किट के चलते शनिवार रात करीब 1.15 बजे दोनों दुकानें आग की चपेट में आ गई। सड़क से निकल रहे लोगों ने धुंआ निकलते देख आसपास के लोगों को सूचना दी। दुकान के बाहर लगे बोर्ड से मोबाइल नंबर देखकर दुकान मालिकों को सूचना दी गई। दोनों दुकान मालिक मौके पर पहुंचे, सूचना मिलने पर दमकल वाहन भी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। आग बुझाते-बुझाते ढाई घंटे से भी अधिक का समय लग गया। मेडिकल दुकान ढाई लाख से अधिक की दवाइयों सहित 13 हजार रुपए जल गए। वहीं कम्प्यूटर दुकान में 12 लाख से अधिक के कम्प्यूटर, सीसीटीवी, सीपीयू आदि जलकर खाक हो गए। दुकान मालिकों के अनुसार दोनों दुकानों में करीब 15 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।
मकान मालिक की दुकान भी जलकर हुई खाक
आगजनी की घटना के बाद कम्प्यूटर की दुकान संचालित करने वाले मनीष पांचाल ने बताया कि उनकी दुकान के साथ ही उनके मकान मालिक की दवाईयों की दुकान थी वह भी जलकर खाक हो गई। मनीष पांचाल ने बताया कि उनकी दुकान में करीब 15 लाख रूपए का सामान था जिसमें कम्प्यूटर, सीसीटीवी कैमरे सहित अन्य सामान आगजनी की घटना मूें नष्ट हो गया।
शार्ट सर्किट से हुआ हादसा
दुकान मालिक संजय तिवारी ने बताया कि उनकी केयर मेडिकल के नाम से दुकान है। शनिवार देर रात को मैं व मेरे किराएदार ने एक साथ दुकान बंद की और यहां से घर चले गए थे। उन्होनें बताया कि संभावना है कि शार्ट सर्किट से दुकानों में आग लगी होगी। उन्होनें बताया कि दुकान में रखी करीब 3 लाख रूपए की दवाईयां थी साथ ही दुकान के गल्ले में नगदी 13 हजार रूपए रखे थे वह भी जलकर खाक हो गए।
फोटो क्रमांक 001 + 002 + 003 + 004